तांत्रिक विजय बत्रा हत्यकांड के दो आरोपियों ने दिल्ली में किया समर्पण

Font Size

गुरुग्राम। सैक्टर-48, सोहना रोङ पार्शवनाथ ग्रीन विला के सामने सर्विस रोङ पर गोली मारकर विजय बत्रा उर्फ तान्त्रिक की हत्या करने वाले आरोपियों ने दिल्ली में आत्म समर्पण कर दिया है। बताया जाता है कि गुरुग्राम पुलिस की सख्त कार्रवाई के दबाव में आकर आरोपी ने अपने एक अन्य साथी के साथ जनकपुरी में दिल्ली पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि 22 फरवरी को समय करीब 11 .00 बजे रात में सैक्टर-48, सोहना रोङ पार्शवनाथ ग्रीन विला के सामने सर्विस रोङ पर अज्ञात कार चालकों द्वारा विजय बत्रा उर्फ तान्त्रिक पुत्र किशन लाल बत्रा निवासी मकान नं. जी-201, पार्क व्यू सिटी 1, सोहना सैक्टर 48, गुरुग्राम को गोली मारने की वारदात को अन्जाम दिया था। तांत्रिक की अस्पताल पहुचंने पर मौत हो गई थी।

उक्त हत्या की वारदात के सम्बन्ध में थाना बदशाहपुर में अज्ञात कार चालकों के खिलाफ कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था । उक्त अभियोग की प्रारंभिक जांच में पुलिस टीम को सतीश उर्फ पव्वा निवासी राजीव कॉलोनी नाहरपुर रूपा, गुरुग्राम पर शक था ।

उक्त आरोपी सतीश आपराधिक और खतरनाक प्रवृत्ति का है, जिसके कारन के.के.राव, पुलिस आयुक्त ने उक्त मामले में लगाई गई टीमों को हिदायत दी गई थी कि उक्त आरोपी को बड़ी ही सतर्कता व सावधानी से पकड़ना है। वह पुलिस टीम पर हमला कर सकता है और यदि आरोपी द्वारा पुलिस पर हमला किया जाए तो उसका जवाब पुलिस कानून के दायरे के रहते हुए दे और आरोपी को हर सम्भव प्रयास कर गिरफ्तार करें ।

पीआरओ सुभाष बोकन ने बताया कि उक्त मामले की संगीनता देखते हुए व पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार गुरुग्राम पुलिस की विभिन्न अपराध और थानों टीमों को उक्त आरोपी को पकड़ने के लिए लगाया गया था। गुरुग्राम पुलिस की सभी टीमों ने एक के बाद एक उक्त आरोपी के संभावित ठिकानों पर दबिस/रेड़ करनी शुरू कर दी थी ।

उनके अनुसार आरोपियों का पता लगने पर गुरूग्राम पुलिस आरोपियों के हर ठिकानों पर एक के बाद एक लगातार रेड करती रही और आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पूर्ण दबाव बनाया, जिसके परिणामस्वरूप आरोपी ने गुरुग्राम पुलिस के इस सख्त रवैये को देखते हुए दबाव में आकर सोमवार को गुरुग्राम पुलिस से बचने के लिए अपने एक अन्य साथी के साथ जनकपुरी में दिल्ली पुलिस के सामने समर्पण (Surrender) कर दिया है । इसकी सूचना दिल्ली पुलिस की ओर से गुरुग्राम पुलिस को आधिकारिक रूप से दी गयी।

गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ सुभाष बोकन का कहना है कि उक्त आरोपी से गुरुग्राम पुलिस उपरोक्त अभियोग में शामिल जाँच कर पूछताछ करेगी । पूछताछ के बाद जो भी तथ्य आएंगे कानून के हिसाब से उचित कार्यवाही की जाएगी । अभियोग अनुसंधानाधीन है ।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *