हरियाणा मुक्त विद्यालय की सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी परीक्षाएं 7 मार्च से शुरू

Font Size

चण्डीगढ़ :  हरियाणा मुक्त विद्यालय, भिवानी की सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी परीक्षाएं 07 मार्च, 2019 से आरम्भ हो रही हैं। सभी पात्र परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक बोर्ड की वैबसाईट www.bseh.org.in पर अपलोड कर दिए गए हैं।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बोर्ड के एक प्रवक्ता ने बताया कि सभी परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट ए-4 कागज पर रंगीन लिया जाना अनिवार्य है। इसके बिना प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि सभी छात्र एडमिट कार्ड पर अंकित विवरण जैसे कि नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म-तिथि, फोटो, हस्ताक्षर इत्यादि की जांच कर लें। यदि इसमें कोई त्रुटि है तो परीक्षा आरम्भ होने से पूर्व बोर्ड कार्यालय में सम्पर्क करके ठीक करवा लें।

उन्होंने बताया कि फोटो तथा हस्ताक्षर की शुद्धि परीक्षा समाप्ति उपरांत नहीं की जाएगी। एडमिट कार्ड पर नवीनतम रंगीन पासपोर्ट साईज फोटो लगाकर किसी राजपत्रित अधिकारी/प्राचार्य से प्रमाणित करवाना अनिवार्य है तथा परीक्षा वाले दिन पहचान-पत्र के तौर पर आधार कार्ड या अपनी अन्य कोई एक आई.डी. साथ लाना भी सुनिश्चित करें अन्यथा परीक्षा केंद्र पर बैठने की अनुमति नहीं होगी।

प्रवक्ता ने बताया कि जिन परीक्षार्थियों के प्रलेख वांछित हैं ऐसे परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक रोके गए हैं। ऐसे परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की पात्रता से सम्बन्धित वांछित प्रलेख बोर्ड कार्यालय में किसी भी कार्यदिवस को प्रात: 9:00 बजे से सायं 05:00 बजे तक दस्ती तौर पर प्रस्तुत करें तथा वांछित दस्तावेजों के आधार पर परीक्षा में बैठने के लिए पात्र पाए जाने पर रोल नं. जारी कर दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि आगामी 02, 03 तथा 04 मार्च, 2019 को अवकाश होने के बावजूद इन तीनों दिनों में बोर्ड कार्यालय की मुक्त विद्यालय शाखा खुली रहेगी। इसलिए इन दिनों में परीक्षार्थी व अभिभावक रोल नं. लेने के लिए बोर्ड कार्यालय में आ सकते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *