एयरलाइन कंपनी का एच आर हेड बन कर नौकरी दिलाने का देता था झांसा , लाखों की ठगी , तीन गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम। एक एयरलाइन कंपनी के HR का नाम प्रयोग करके नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले 03 शातिर आरोपियों को थाना साईबर अपराध, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ़्तार किया है। आरोपीयों के कब्जा से 01 मोबाईल फोन भी बरामद किया गया व उनके बैंक खातों को पुलिस ने सीज करवा दिया है।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन के अनुसार गत 26 जनवरी को थाना साइबर अपराध, गुरुग्राम में एक एयरलाइन कंपनी के HR कर्मचारी ने एक शिकायत दी थी कि उसका नाम प्रयोग कर कोई व्यक्ति नौकरी लगाने के नाम पर लोगों से पैसे ठगने का काम कर रहा है।बउक्त शिकायत पर थाना साइबर अपराध, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया ।

उक्त अभियोग में थाना साईबर अपराध, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने पुलिस तकनीकी व अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से उक्त अभियोग के मुख्य आरोपी को 30 जनवरी को काबू करने में सफलता हासिल की । आरोपी की पहचान मोहम्मद सुफियान पुत्र तनवीर अहमद निवासी मोहल्ला मिलकियान सिहोरा, जिला बिजनौर, यू.पी., हाल निवासी 156, हौज रानी, मालवीय नगर, दिल्ली के रूप में हुई है।

बोकन ने बताया कि उक्त आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व आरोपी के कब्जा से 01 मोबाईल फोन बरामद किया है। आरोपी को अदालत के सम्मुख पेश कर 01 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है।

उन्हों के बताया कि पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान उक्त आरोपी से पुलिस पूछताछ में उसके साथ इन वारदातों में शामिल रहे आरोपी के 02 अन्य आरोपी साथियों को भी आज काबू कर लिया गया।

शुक्रवार को गिरफ्तार आरोपियों में से एक गोपाल किशन पुत्र खजान सिंह निवासी सी-1, 501, संगम विहार, थाना तिगड़ी, दिल्ली जबकि दूसरा हरीश पाहुजा पुत्र स्व. अनिल पाहुजा निवासी मकान नम्बर 60A, हौजरानी, नजदीक सरकारी स्कूल, मालवीय नगर, दिल्ली है।

पूछताछ में दोनों ने स्वीकार किया है कि दोनों आरोपी मोहम्मद सुफियान के साथ मिलकर लोगों के साथ ठगी करते थे व अपने बैंक खातों में नौकरी लगाने के नाम पर पैसे डलवाते थे ।

उक्त दोनों आरोपियों के बैंक खाते पुलिस टीम द्वारा सीज करवा दिए गए है । सभी आरोपियों की अदालत में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अभियोग अनुसंधानाधीन है ।

You cannot copy content of this page