केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान हाजीपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे

Font Size

पटना : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान जो लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष भी हैं इस बार हाजीपुर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. यह घोषणा कर उन्होंने अब तक चली आ रही अनिश्चितता तो खत्म क्र दी लेकिन वहां से कौन चुनाव लड़ेंगे इसका पत्ता उन्होंने नहीं खोला. उन्होंने कहा है कि हाजीपुर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा लेकिन उस क्षेत्र के विकास के लिए काम करता रहूंगा।

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पासवान ने कहा की हाजीपुर से कौन लडेगा इसका फैसला अपनी पार्टी पर छोड़ता हूँ. एक सवाल के जवाब उन्होंने कहा कि इस समय मैं कुछ नहीं बता सकता, पार्टी फैसला लेगी. पार्टी के नेताओं का का कहना है कि पासवान का स्वास्थ्य ख़राब रहने के कारण इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

हालांकि उन्हें राजनीति में बनाये रखने के लिए एन डी ए गठबंधन में यह तय हुआ है कि उन्हें गठबंधन के कोटे से राज्यसभा में भेजा जायेगा.

गौरतलब है कि रामविलास पासवान हाजीपुर से पिछले तीन दशक से भी अधिक समय से चुनाव लड़ते रहे हैं और कामयाबी भी हासिल करते रहे हैं. इस क्षेत्र में इनकी पकड़ मजबूत मानी जाती है। इसी क्षेत्र से उन्होंने 1977 में 4.24 लाख वोट से बाजी मारी थी और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया था।

 

You cannot copy content of this page