राजीव नगर से दिन-दहाड़े हेड कांस्टेबल का अपहरण, हड़कंप

Font Size

अपहरण करके सफारी गाड़ी से जाते अपहर्ता, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गाड़ी बरामद

-सफारी सवार लोगों ने किया अगवा, सीसीटीवी में कैद घटना

गुरुग्राम। बुधवार को शहर के पॉश इलाके से एक हेड कांस्टेबल का सफारी गाड़ी सवार लोगों ने अपहरण कर लिया। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और कई जगहों पर नाकेबंदी कर दी। हालांंकि बदमाश तो पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए, लेकिन पुलिस ने वह सफारी गाड़ी बरामद कर ली है, जिसमें एचसी का अपहरण किया था। लगभग साढ़े तीन घंटे के बाद पुलिस ने अपहृत पुलिसकर्मी को भी बरामद करने का दावा किया।

जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर को करीब दो बजे सादी वर्दी में गुरुग्राम पुलिस में एस्कॉर्ट गार्ड में तैनात हेड कांस्टेबल मदन सेक्टर-14 पुलिस थाना के अंतर्गत राजीव नगर स्थित अपने घर के पास घूम रहा था। इसी दौरान एक टाटा सफारी गाड़ी में सवार होकर चार-पांच लोग आए और मदन लाल का अपहरण कर लिया। जब तक कोई कुछ समझ पाता, वे उसे लेकर वहां से फरार हो गए। सूचना पाकर गुरुग्राम पुलिस सक्रिय हुई और एचसी को छुड़ाने व अपहर्ताओं को गिरफ्तार करने के प्रयास शुरू कर दिए। इसी बीच पुलिस को सेक्टर-12 से ही एक स्थान से वह सफारी गाड़ी तो बरामद हो गई, जिसमें हेड कांस्टेबल मदन का अपहरण किया गया था, लेकिन बदमाशों और मदन लाल का कुछ पता नहीं चल पाया। अपराध का अंकुश लगाने का दावा करने लिए गुरुग्राम पुलिस के लिए अपने मुलाजिम को बिना देरी के तलाशकर उसे सुरक्षित छुड़ाना नाक का सवाल बन गया था। इसलिए पुलिस के अधिकारियों के भी पसीने छूट गए।

एसीपी क्राइम शमशेर सिंह को इसका जिम्मा दिया गया कि वे मदन को तलाशने के लिए हर संभव प्रयास करें। शमशेर सिंह के मुताबिक अपहर्ताओं के बारे में शुरुआती जांच में पुलिस को अहम जानकारी मिली है। पुलिस की चार थाना पुलिस टीम सहित अपराध शाखा भी काम कर रही है। जिस गाड़ी से अपहर्ता आए थे, उसे तो बरामद भी कर लिया गया। लेकिन अपहर्ताओं के बारे में पांच बजे तक कोई सूचना नहीं मिल पाई थी।

सफारी गाड़ी गुरुग्राम से ही पंजीकृत थी, इसलिए उसके बारे में भी जल्द ही जानकारी हासिल कर ली गई। पुलिस ने मामले का पटाक्षेप करने को खूब पसीने बहाए। गाड़ी की बरामदगी के बाद आखिरकार पुलिस ने मदन को भी खोज निकाला। हालांकि अपहर्ता पुलिस के हाथ नहीं लगे। इस वारदात ने एक बार फिर सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं कि जब एक पुलिसकर्मी सुरक्षित नहीं है तो आम लोगों की सुरक्षा कैसे संभव है। वहीं घटना की फुटेज सामने आने के बाद लोग अब खुद को भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। पुलिस ने इस बात से इंकार किया है कि एचसी मदन का अपहरण हुआ था।

एसीपी ने अपहृत पुलिस कर्मी की मेडिकल जांच व जांच में प्राप्त फैक्ट के आधार पर मामला दर्ज करने की बात की है।

You cannot copy content of this page