श्रीराम से ही गतिमान है धर्म परायण भारतीय सनातन समाज : जी एल शर्मा

Font Size

हरियाणा डेयरी प्रसंघ के चेयरमैन व बीजेपी नेता ने धर्मसभा में भाग लेने किया आह्वान

मंदिर निर्माण को लेकर दिल्ली रामलीला मैदान में आयोजित हो रही है धर्मसभा

गुरुग्राम। हरियाणा डेयरी प्रसंघ के चेयरमैन जीएल शर्मा ने कहा कि हजारों वर्षों से भारतीय सनातनी समाज भगवान श्रीराम से ही निरंतरता और गति को प्राप्त करता रहा है। राम के बिना भारतीय समाज की कल्पना भी बेमानी है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्रीय शासन व्यवस्था में एक राजनीतिक पार्टी के तौर पर अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अनुकूल स्थिति और परिस्थिति बनाना भारतीय जनता पार्टी का परम ध्येय है ताकि हिन्दू धर्म के अनुरूप वहां भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण संपन्न हो सके।

उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर 9 दिसम्बर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रसिद्ध रामलीला मैदान में हिन्दू संत समाज एकत्रित हो रहा है। हम सब का कर्तव्य है कि इसकी सफलता के लिए प्राण-प्रण से जुट जाएं। उन्होंने यह विचार सेक्टर 15 में कार्यकर्ताओं, समर्थकों व धर्म परायण हिन्दू समाज के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान व्यक्त किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि अफसोस व निराशा की बात यह है कि आजादी के बाद एक लंबे कार्यकाल तक देश में राज कर रही कांग्रेस पार्टी के नेतृत्वकर्ता राजनीतिक कारणों से अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर आगे नहीं बढ़े। उस दौर में सोमनाथ मंदिर की तरह अयोध्या में भी श्रीराम मंदिर का निर्माण सुगमता से हो जाता। उन्होंने दावा किया कि राजनीतिक पार्टी के रूप में भाजपा की एकमात्र ऐसी सरकार है जो अयोध्या में एक तरफ जहां राम भक्तों व श्रद्धालुओं के लिए अपने आराध्य श्रीराम के दर्शन सहित अन्य धार्मिक क्रिया-कलापों को सुविधापूर्ण ढंग से पूरा करने के लिए काम कर रही है वहीं, सुप्रीम कोर्ट में लंबित इस केस की शीघ्रता से निपटारे को लेकर सभी आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि अन्य विपक्षी पार्टियां लगातार इस राह में रोड़ा अटकाने का काम कर रहीं हैं।

इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं व समर्थकों का आह्वान किया कि वे बड़ी संख्या में रविवार को यहां से रामलीला मैदान के लिए प्रस्थान कर धर्मसभा में भाग लें ताकि मंदिर निर्माण को लेकर देश की जनता को जागरूक किया जा सके।

इस मौके पर विप्र फाउंडेशन से योगेश कौशिक, कुलदीप वशिष्ट, अर्जुन मंडल अध्यक्ष महेश वशिष्ट, शीतला मंडल उपाध्यक्ष पीडी भारद्वाज, दयानंद मंडल महामंत्री अजित भारद्वाज, संजय भारद्वाज, चरण जालवाल, प्रवेश चौहान, संतोष शर्मा, सत्येंद्र राठी, प्रवीण खटाना, साहिल सहरावत, सागर ठाकरान, संदीप कंबोज, आरपी कौशिक, प्रेमराज कौशिक, गजेंद्र अग्रवाल आदि मौजूद थे।

You cannot copy content of this page