एअर इंडिया का विमान स्टॉकहोम एयरपोर्ट की इमारत से टकराया, 180 यात्री सुरक्षित

Font Size

स्टॉकहोम। 180 लोगों को लेकर जा रहा एअर इंडिया का विमान स्वीडन में स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर उस समय हादसे का शिकार हो गया जब विमान के पंखे का बाहरी हिस्सा एयरपोर्ट की इमारत से टकरा गया। विमान के पंखे के इमारत से टकराने की वजह से इमारत को थोड़ा नुकसान पहुंचा। विमान में सवार एक यात्री के अनुसार जब विमान का पंख इमारत से टकराया तो अंदर कंपन जैसा एहसास हुआ।

यह हादसा स्थानीय समयानुसार 28 नवंबर को शाम 5:45 बजे स्टॉकहोम अरलांडा एयरपोर्ट पर उस समय घटा जब एअर इंडिया का विमान बोइंग 787-800 नई दिल्ली से यहां पहुंचा और लैंड कर रहा था। स्वीडिश पुलिस ने कहा कि एक बोइंग विमान का बायां पंख उस समय इमारत से टकरा गया जब वह एयरपोर्ट के टर्मिनल 5 की ओर लैंड कर रहा था। पुलिस ने कहा कि प्लेन में सवार सभी 179 यात्रियों को जल्दी से बाहर निकाला गया।

एअर इंडिया के साथ बीते दिनों में कई हादसे हुए हैं। पिछले महीने 15 अक्टूबर को मुंबई में उस समय बड़ा हादसा हो गया जब छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से दिल्ली के लिए रवाना हो रहे एअर इंडिया के विमान एआई 864 से एअरहोस्टेस गिर गईं। घटना के बाद उन्हें नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सितंबर में एअर इंडिया फ्लाइट एआई 263 मालदीव के वेलेना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक निर्माणाधीन रनवे पर उतर गया, यह रनवे ‘नॉन ऑपरेशनल’ था और उस पर काम चल रहा था। गलत रनवे पर उतरने के कारण विमान के दो टायर लैंडिंग के बाद फट गए लेकिन कोई हादसा नहीं हुआ।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *