शशि थरूर ने फिर पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा : ‘सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो’

Font Size

नई दिल्ली। अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। शनिवार को एक औद्योगिक संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने पीएम मोदी को ‘एक सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो’ करार दिया। इससे पहले बीते रविवार को बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने आरएसएस का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री मोदी की तुलना ‘शिवलिंग पर बैठे बिच्छू’ से की थी।

कार्यक्रम के दौरान थरूर ने कहा,‘एक सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो जो कहता है कि मैं सारे जवाब जानता हूं। मोदी एक व्यक्ति की सरकार हैं और हर कोई उनके इशारे पर नाच रहा है… भारत में अभी इतिहास का सबसे केंद्रीकृत प्रधानमंत्री कार्यालय है जहां हर फैसला पीएमओ करता है और हर फाइल मंजूरी के लिए पीएमओ भेजी जाती है।’

यही नहीं आगामी लोकसभा चुनाव के बारे में बात करते हुए उन्होने कहा कि पीएम के पद का फैसला सामूहिक रूप से होगा। उन्होंने कहा, ‘हो सकता है कि वह (राहुल गांधी) नहीं हों। भाजपा के मुकाबले कांग्रेस में बहुत वरिष्ठ नेता हैं। हमारे पास प्रणब मुखर्जी जैसे लोग थे। पी.चिदंबरम एवं अन्य हैं, जिनका ट्रैक रिकॉर्ड शानदार रहा है।’ कांग्रेस नेता ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तथा अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे ध्यान भटकाने वाला करार देते हुए कहा कि लोगों को इन मुद्दों पर ध्यान देने की जगह वास्तविक मुद्दों की बात करनी चाहिए।

इससे पहले थरूर के ‘बिच्छू’ वाले बयान को लेकर काफी हंगामा भी हुआ था। दिल्ली भाजपा के नेता राजीव बब्बर ने इस संबंध में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि की शिकायत भी दर्ज कराई है। भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और धारा 500 के तहत दायर इस शिकायत में राजीव बब्बर ने कहा है कि थरूर ने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

You cannot copy content of this page