राष्ट्रीय एकता दिवस पर पुलिस शहीद फाउंडेशन ने पुलिस वेलफेयर के लिए की कई घोषणाएं

Font Size

गुरुग्राम। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर पुलिस शहीद फाउंडेशन, हरियाणा की बैठक का आयोजन सिविल लाइन सिथित एक होटल में किया गया। बैठक की अध्यक्षता फाउंडेशन के अध्यक्ष एडवोकेट आर एल शर्मा द्वारा की गई, जिसमे आजाद हिंदुस्तान के प्रथम गृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर पुलिस वेलफेयर से संबंधित कई प्रकार की घोषणा भी की गई।

बैठक के दौरान मौजूद सभी सदस्यों और पदाधिकारियों ने पुलिस वेलफेयर से संबंधित काफी सुझाव भी पेश किए। फाउंडेशन के अध्यक्ष आर एल शर्मा ऐडवोकेट ने कहा कि जल्द ही पुलिस कर्मचारियों के स्वास्थ्य ओर अधिक काम की परेशानियों को लेकर गुरुग्राम के सभी पुलिस थानों में मेडिकल कैम्प के साथ साथ मानसिक दवाब ओर अन्य परेशानियों को दूर करने के लिए भी टिप्स औऱ कॉउंसलिंग प्रोग्राम किये जाएंगे ।

श्री शर्मा ने फाउंडेशन की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यदि पुलिस कर्मी स्वस्थ और तनावमुक्त रहेंगे तो समाज और आमजन को बेहतर सेवाए दे पाएंगे। श्री शर्मा ने कहा कि जल्द ही फाउंडेशन की ओर से जिला पुलिस लाइन में पुलिस शहीदों के बच्चों और अन्य सभी पुलिस कर्मियों के पढ़े लिखे बच्चों के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसमे गुरुग्राम व आस पास की बड़ी बड़ी कंपनियों को रोजगार के लिए बुलाया जाएगा,ओर मोके पर ही पुलिस परिवारों के योग्य बच्चों को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा।

श्री शर्मा ने कहा कि फाउंडेशन जल्द ही गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की सहायता से आमजन को यातायात के नियमो के बारे में जागरूक करने हेतु अभियान भी चलाने जा रहा है,जिसमे गुरुग्राम के सभी चौक ओर चौराहों पर सभी वाहन चालकों से यातायात के नियमो का पालन करने की अपील की जाएगी। इसके साथ साथ पुलिस और आमजन के बीच दोस्ताना, मधुर संबंध औऱ विश्वाश बहाली के लिए प्रत्येक थाना छेत्रो में पुलिस-पब्लिक मीटिंगों का आयोजन भी किया जाएगा, ताकि पुलिस और आमजन अपनी अपनी जिम्मेवारी को सही ढंग से निभा सके। श्री शर्मा ने कहा कि आज लौह पुरुष सरदार पटेल का जन्म दिवस है, जिन्होंने हिंदुस्तान की एकता और अखण्डता के लिए हिंदुस्तान की लगभग 550 छोटी बड़ी रियासतों को एक करके अखंड औऱ श्रेष्ठ भारत का निर्माण किया था।

फाउंडेशन के महासचिव दीपक मैनी ने बैठक के दौरान कहा कि फाउंडेशन पुलिस वेलफेयर को समर्पित संस्था है, फाउंडेशन के वेलफेयर से संबंधित सभी कार्यकर्मो को प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर किये जाएंगे, जिसके लिए फाउंडेशन का प्रतिनिधि मंडल जल्द ही हरियाणा के मुख्यमंत्री, गृहसचिव तथा पुलिस महानिदेशक से मिलकर पुलिस वेलफेयर के कार्यो की जानकारी देंगे और उन्हें कार्यरूप करंगे।

इस अवसर पर फाउंडेशन के उपाध्यक्ष मोहमंद हारून, सचिव अमन गुप्ता, कोषाध्यक्ष राकेश बत्रा, कानूनी सलाहकार वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा, के के गांधी, कृष्ण गोसाई, राजकुमार त्यागी, परवीन मखीजा, गुंजन मेहता,बनवारी लाल मोहिंदर अरोड़ा,अजय शर्मा,सुजान सिंह ऐडवोकेट,आदि ने भीे पुलिस वेलफेयर से संबंधित महत्वपूर्ण सुझाव दिए । बैठक में अन्य सभी सदस्यगण भी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page