केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पीएम मोदी व सीएम मनोहर की जमकर तारीफ की , कहा देश व प्रदेश का गौरव बढ़ाया

Font Size

गुरुग्राम के ग्रामीण क्षेत्रों में की पदयात्रा

हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर, सोहना विधायक तेजपाल तंवर व हरियाणा डेयरी विकास प्रसंघ के चेयरमैन भी शामिल हुए

गुरुग्राम 21 अक्टूबर। हरियाणा के लोक निर्माण, वन, वास्तुकला तथा नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज केंद्रीय सामाजिक न्यायिक एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के साथ गुरुग्राम जिला के विभिन्न क्षेत्रों से ग्राम पदयात्रा निकाली। आज आयोजित ग्राम पदयात्रा में भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह देखने लायक था। इस पदयात्रा में सोहना के विधायक तेजपाल तंवर भी उपस्थित थे। यह पदयात्रा गांव दरबारीपुर- हसनपुर से शुरू हुई जिस के बाद यह यात्रा गांव खटोला, सीएचडी एवेन्यू ,गांव फाजिलपुर कासाबेला, टिकरी, इस्लामपुर तथा हंस एनक्लेव होते हुए सम्पन्न हुई।

गांव दरबारीपुर -हसनपुर में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अपने विचार रखते हुए कहा कि भाजपा सरकार लोकहित, लोक कल्याण व लोगों की भलाई करने वाली सरकार है, जो ‘सबका साथ-सबका विकास’ की अवधारणा पर काम करने में विश्वास रखती है जबकि कांग्रेसी लूट ,भ्रष्टाचार, बेईमानी व परिवारवाद की राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेसी बिना सत्ता के इस प्रकार छटपटा रहे हैं जैसे बगैर पानी के मछली और यदि कांग्रेसी अगले 5 साल भी सत्ता में नहीं आए तो इनका देश व प्रदेश से सफाया हो जाना लगभग तय है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पिछले दिनों जब उन्हें विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिला तो वहां के प्रवासी भारतीयों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि जब से श्री मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तब से हमारा विदेशों में सम्मान बढ़ गया है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री ने विदेशों में भी भारत का गौरव बढ़ाया है, उसी प्रकार, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी हरियाणा का गौरव बढ़ाया है। जहां पहले हरियाणा प्रदेश को भ्रष्टाचार व घोटालों के लिए जाना जाता था, वहीं आज हरियाणा प्रदेश की तारीफ चारों ओर हो रही है ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के ढाई करोड़ प्रदेशवासियों की प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम किया है । आज विपक्ष भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता। श्री गुर्जर ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश के 6700 गांवों में से 2800 गांवों में 24 घंटे बिजली पहुंच रही है। उन्होंने लोगों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि अब न्याय का तराज़ू एक बार फिर आपके हाथ में है ।वर्ष-2019 का चुनाव देश के भविष्य को तय करने वाला चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि अब जनता को स्वयं आंकलन करना है कि देश किसके हाथ में सुरक्षित होगा। जनता स्वयं निर्णय करें कि देश को मजबूत प्रधानमंत्री चाहिए या मजबूर प्रधानमंत्री। उन्होंने विपक्षियों को भानुमती का कुनबा बताया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 से लेकर 2014 तक घोटाला, भ्रष्टाचार ,बेईमानी अपने चरम पर थी, प्रधानमंत्री मौन रहे और मंत्री जेल जा रहे थे। उन्होंने जनता से सवाल किया कि क्या आप ऐसे लोगों का भारत चाहते हैं जो पहले टिकटों के लिए लड़े फिर मंत्रालय के लिए और फिर घोटालों के लिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को दीमक की तरह आर्थिक रूप से खोखला कर दिया है । इसके विपरीत वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी आज नए भारत का निर्माण करने में लगे हैं। आज प्रधानमंत्री भारत रूपी घर को रेनोवेट कर रहे हैं ताकि बाद में इस घर में रहने वाली जनता को इसका लाभ हो। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र आप के दम पर जिंदा है। भाजपा सरकार ईमानदार है व 36 बिरादरी का सम्मान करने वाली सरकार है । हरियाणा पिछली सरकारों के कार्यकाल में बुरे दौर से गुजरा है और पहली बार यहां 36 बिरादरी को न्याय देने वाली सरकार बनी है जो जाति, क्षेत्र, भाषा की भावना से ऊपर उठते हुए सबका साथ- सबका विकास की धारणा पर काम करती है और जनता की भलाई चाहती है।

केंद्रीय राज्य मंत्री से पूर्व हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती 2 अक्टूबर से शुरू हुई यह ग्राम पदयात्रा लोगों में स्वच्छता की अलख जगाने और साथ मे वर्तमान सरकार के काम बताने के लिए निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारे देश के महापुरुषों ने अपने प्राणों का बलिदान देकर देश को आजादी दिलवाई। आज हमें उस आजादी का सम्मान करते हुए अपने देश को स्वच्छ बनाने की जरूरत है। स्वच्छता एक महत्वपूर्ण विषय है, यदि हमारा देश स्वच्छ होगा तो हमारे काम करने की क्षमता भी बढ़ेगी। पर्यावरण संरक्षण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज गुरु ग्राम व फरीदाबाद जिला सबसे ज्यादा प्रदूषित जिलों की सूची में है और यदि यही स्थिति रही तो आने वाली पीढ़ी को सांस लेने में भी दिक्कत हो जाएगी। उन्होंने पॉलिथीन बैग प्लास्टिक को प्रदूषण का मुख्य कारण बताया । उन्होंने जिला के गांव नाहरपुर का उदाहरण देते हुए कहा कि इस गांव में प्लास्टिक का प्रयोग पूर्णतया प्रतिबंधित है और यह फैसला वहां की पंचायत ने लिया है। उन्होंने कहा कि यदि यह फैसला नाहरपुर पंचायत ले सकती है तो क्या हम नहीं ले सकते। उन्होंने लोगों का पॉलिथीन व प्लास्टिक के बैग का बहिष्कार करने का आवाहन किया और उनसे कपड़े, कागज व जूट के थैलो का इस्तेमाल करने की अपील की।

विकास कार्यों पर बोलते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि 26 अक्टूबर को भाजपा सरकार को प्रदेश में 4 साल पूरे होने जा रहे हैं और जनता विकास को आधार मानकर स्वयं आकलन करें कि पिछले 4 साल के दौरान कितने विकास के काम हुए हैं और उससे पहले कितने हुए थे । उन्होंने कहा कि आगामी एक साल में 10,000 करोड़ रुपये के नए काम गुरुग्राम ज़िला में शुरू होंगे। सडक़ों की बात करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने ना केवल सडक़ों का जीर्णोद्धार व चौड़ा करवाया है बल्कि ऐसे स्थानों पर भी सडक़े बनवाई है जहां पिछले 20 साल से सडक़ बनाने की मांग थी। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को जनता के लिए समर्पण भाव रखने वाला मुख्यमंत्री बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जब भी गुरुग्राम आते हैं तो यहां विकास कार्यों की सौगात देकर जाते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री 11 नवंबर को सुल्तानपुर में कॉलेज की आधारशिला रखने के लिए पधार रहे हैं जिसके लिए जनता सादर आमंत्रित है। उन्होंने लोगों का अधिक से अधिक संख्या में एकत्रित होने के लिए आवाहन भी किया।

इस अवसर पर सोहना के विधायक तेजपाल तंवर ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के शासन काल से पहले हरियाणा में केवल वोट की राजनीति हुई है और राजनीतिक दलों ने झूठ बोलकर वोट बटोरने का काम किया है । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही विकास कार्य करवाने पर बल दिया। भाजपा सरकार द्वारा पिछले 4 साल में प्रदेश में इतने विकास के काम हुए हैं जितने पिछले 50 साल के कार्यकाल में भी नहीं हुए। उन्होंने गुरुग्राम जिला का उदाहरण देते हुए कहा कि गुरु ग्राम जिला में वर्षों पुरानी यूनिवर्सिटी की मांग को भाजपा सरकार ने पूरा किया। इतना ही नहीं आज प्रदेश में सडक़ों का चारों ओर जाल बिछा हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार झूठ बोलकर नहीं बल्कि विकास कार्यों के आधार पर आगे बढऩे में विश्वास रखती है। उन्होंने मंच से देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की भी प्रशंसा की। श्री तंवर ने ग्राम पदयात्रा में पधारे सभी ग्रामीणों व भाजपा कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर हरियाणा डेयरी विकास प्रसंघ के चेयरमैन जीएल शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, नगर निगम पार्षद कुलदीप यादव, ब्रह्म यादव ,राकेश यादव ,सुभाष फौजी , भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सतप्रकाश जरावता सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *