रॉव नरबीर ने पदयात्रा के दौरान लोगों से पॉलिथीन से तौबा करने की कसमें खिलाई

Font Size

रॉव नरबीर ने पदयात्रा के दौरान लोगों से पॉलिथीन से तौबा करने की कसमें खिलाई 2

गुरुग्राम, 14 अक्टूबर। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज रविवार को बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के 10 विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर ग्राम पदयात्रा निकाली और लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से अवगत करवाया। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने लोगों को स्वच्छता व पर्यावरण संरक्षण के लिए भी प्रेरित किया। हर बार की तरह इस बार भी भाजपा कार्यकर्ता पूरे उत्साह में लोगों के बीच पहुंचे और उन्हें पिछले 4 साल के दौरान करवाए गए विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। लोक निर्माण मंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जहां से भी गुजरे वहीं लोगों ने उनका फूल मालाओं व जयकारों के साथ स्वागत किया।

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया । उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में दो साल पहले दीपावली के बाद प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया था जो कि चिंता का विषय है । उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी के भविष्य की सुरक्षा के लिए जरूरी है कि हम उन्हें स्वच्छ व निर्मल वातावरण देने के लिए पहले से तैयारी करके रखें । उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी को अच्छा व साफ-सुथरा वातावरण देने के लिए जरूरी है कि हम अधिक से अधिक पेड़ लगाएं और पॉलिथीन का बहिष्कार करें। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पॉलिथीन नष्ट होने में करीब साढे 400 साल का समय लग जाता है जोकि पर्यावरण के लिए काफी घातक है। उन्होंने कहा कि दुनिया के ज्यादातर देशों में पॉलिथीन का बहिष्कार किया हुआ है और आज हमें भी इस दिशा में सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नवरात्रों के अवसर पर हम सभी को अंतर्मन में यह संकल्प करना होगा कि हम पॉलिथीन का इस्तेमाल नहीं करेंगे और सामान ले जाने के लिए केवल जूट, कपड़े व कागज के थैलो का ही इस्तेमाल करेंगे।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने गुरूग्राम जिला के साथ विकास के नाम पर हमेशा भेदभाव किया लेकिन भाजपा सरकार ने सबका साथ सबका विकास की अवधारणा पर काम करते हुए विकास कार्य करवाए। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि दुनिया का सबसे महंगा और सबसे अच्छा रोड द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण जल्द शुरू होने जा रहा है। इस रोड़ के निर्माण पर लगभग 7000 करोड रुपए की राशि खर्च होगी।

लोक निर्माण मंत्री ने आज सरस्वती एनक्लेव, बसई एनक्लेव पार्ट -1,2, कादीपुर एंक्लेव, भवानी एनक्लेव, सेक्टर 9a ,सेक्टर 9, देवीलाल कॉलोनी ,कृष्णा नगर व रवि नगर का दौरा किया। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, फर्रुख नगर मार्केट कमेटी के चेयरमैन वीरेंद्र यादव , पार्षद ब्रह्म यादव व कुलदीप यादव भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page