अलंकरण समारोह के लिए दुल्हन की तरह सजा हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड

Font Size

15 अक्टूबर को होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा

भिवानी । हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रांगण में 15 अक्टूबर को आयोजित होने वाले अलंकरण समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। समारोह के लिए शिक्षा बोर्ड को दुल्हन की तरह सजाया गया है। समारोह में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे तथा शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा अध्यक्षता करेंगे। अलंकरण समारोह में 216 होनहार बच्चों को सम्मानित किया जाएगा।

अलंकरण समारोह के लिए भव्य पांडाल लगाया गया है, जिसमें होनहार बच्चों, उनके अभिभावकों, बोर्ड अधिकारियों-कर्मचारियों व अन्य गणमान्य नागरिकों के लिए बैठने के लिए उचित व्यवस्था की गई है। समारोह के शामिल होने वाले लोगों के लिए समुचित पेयजल का भी प्रबंध किया गया है। इन सबके अलावा पांडाल में शानदार मुख्य मंच बनाया गया है, जहां पर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और अन्य विशिष्ट मेहमान विराजमान होंगे।

अलंकरण समारोह के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमेन डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि समारोह में वर्ष 2012 से 2018 तक के कक्षा 10 वीं व 12 वीं में प्रदेश में अव्वल आने वाले विद्यार्थियों को स्वर्ण, रजत पदक, नगद राशि व प्रशस्ति प्रत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्वर्ण पदक के साथ में 51 हजार रुपए की राशि और रजत पदक के साथ 31 हजार रुपए की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 तक यह राशि क्रमश: 25 हजार और 15 हजार रुपए थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है।

बोर्ड चेयरमैन ने बताया कि कुल 65 छात्राओं को डॉ. कल्पना चावला अवार्ड, 51 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक और 100 बच्चों को रजत पदक दिए जाएंगे। इनके अलावा नकल उन्मूलन में अव्वल रहने वाले नौ स्कूलों को सुशीला स्मृति और राकेश स्मृति अवार्ड से नवाजा जाएगा। इनके अलावा शिक्षा में गुणवत्ता में अव्वल रहने वाले 95 स्कूलों को भी सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि समारोह में लोक कलाकार महावीर गुड्डु के अलावा एसआरएस स्कूल के बच्चों द्वारा शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती की जाएगी। उन्होंने बताया कि समारोह को लेकर अलग-अलग टीमें बनाकर जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं। कार्यक्रम दोपहर एक बजे शुरु हो जाएगा।

You cannot copy content of this page