पकिस्तान में आतंकी को घुस कर मारेंगे : अमेरिका

Font Size

वाशिंगटन : अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद पर एक बार फिर बेहद सख्त संदेश दिया है. काउंटरिंग द फाइनेंसिंग ऑफ टेररिज्म के कार्यवाहक अवर सचिव एडम एसजुबिन ने कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई उनके देश में संचालित सभी आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है. इसलिए यदि पकिस्तान में आतंकी नेटवर्कों को नष्ट करने के लिए अकेले कार्रवाई करने की जरूरत पड़ेगी तो वह नहीं हिचकिचाएगा।

 

आईएसआई करती है आतंकियों को सपोर्ट

 

एडम एसजुबिन ने वाशिंगटन में माना कि पाकिस्तानी सरकार के भीतर ही – खासतौर पर पाकिस्तान की आईएसआई वहां सक्रिय सभी आतंकी समूहों के खिलाफ एक जैसे कदम उठाने से इनकार करती हैं।

उन्होंने चेतावनी दी है कि हम पाकिस्तान में अपने साझेदारों से लगातार अपील करते हैं कि वे अपने देश में संचालित आतंकी नेटवर्कों के खिलाफ कार्रवाई करें। हम उनकी मदद करेंगे  लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं है. लेकिन यदि जरूरत पड़ी तो इन आतंकी नेटवर्कों को बाधित और तबाह करने के लिए अकेले कार्रवाई करने से भी अमेरिका झिझकेगा नहीं।

 

डम ने पॉल एच नीत्सशे स्कूल ऑफ एडवांस्ड इंटरनेशनल स्टडीज में दावा किया कि पाकिस्तान आतंकवाद रोधी अभियानों में साझेदार था व रहेगा। उन्होंने कहा  कि पाकिस्तानी खुद भी आतंकी हमलों का पीड़ित है लेकिन आतंकी समूहों को आईएसआई की ओर अब भी समर्थन दिए जा रहे हैं.

भेदभाव पूर्ण  नीति का समर्थन नहीं

उन्होंने साफ कहा कि इस तरह के भेदभाव पूर्ण  नीति का हम समर्थन नहीं कर सकते। उल्लेखनीय है कि अमेरिका यह कहता रहा है कि पाकिस्तान ने आतंकियों के हक्कानी नेटवर्क को अफगानिस्तान में घातक हमलों की साजिश रचने से रोकने के लिए उसपर दबाव नहीं बनाया है। अफगान अधिकारियों ने भी लगातार  यह आरोप लगाया है कि हक्कानी समूह के नेता बड़े हमलों करवाते हैं। ये आतंकी नेता पाकिस्तानी धरती पर ही रह रहे हैं.

You cannot copy content of this page