पीएम मोदी के आवास पर चल रही बैठक खत्म,जानिए क्या चर्चा हुई ?

Font Size

नई दिल्ली। कच्चे तेल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में चल रही बैठक खत्म हो चुकी है। इस बैठक में कच्चे तेल पर निर्भरता कम करने को लेकर बड़ी चर्चा हुआ हई। सीएनबीसी आवाज़ को मिली सूत्रों की ओर से जानकारी में बताया जा रहा है कि बैठक में घरेलू स्तर पर कच्चे तेल का उत्पादन बढ़ाने पर कई सुझाव आए है। इन्हें जल्द लागू किया जा सकता है। हालांकि, सरकार की ओर से अभी तक कोई भी बयान जारी नहीं हुआ है।

खबर है कि अमेरिकी डॉलर के सामने लगातार लुढ़क रहे रुपये की गिरावट को रोकने पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा बैठक में देश में गैर-पारंपरिक फ्यूल जैसे इथनॉल और मिथनॉल को लेकर उठाए कदमों का असर कब तक दिखने लगेगा और कैसे इसे और आगे बढ़ाया इस पर भी विचार विमर्श किया गया।

उल्लेखनीय है कि इस साल में अब तक भारतीय रुपया 17 फीसदी गिर चुका है। पिछले हफ्ते केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल पर एक्साइज ड्यूटी 1:5 रुपये प्रति लीटर कम करने की घोषणा की थी। लेकिन इससे कीमतों में बहुत अधिक फर्क नहीं पड़ा क्योंकि वृद्धि भी लगातार हो रही है। इसके राजनीतिक नफा नुकसान को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार परेशान है इसलिए इस मामले में सावधानी बरतने पर भी चर्चा होने के संकेत हैं।

You cannot copy content of this page