पत्रकार और किसान की बेटी ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया

Font Size

कुरुक्षेत्र। हरियाणा की दो बेटियों ने अलग अलग क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए प्रदेश का नाम रोशन किया । कुरुक्षेत्र में पत्रकार सोहन लाल की बेटी रुबी सैनी ने गूगल द्वारा विश्व स्तर पर आयोजित की गई ए.पी.ए.सी. वूमैन टैक्मार्कस स्कॉलरशिप प्रोगाम-2018 में जीत दर्ज कर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है।

गुगल द्वारा रुबी सैनी को 11 अक्तूबर से 13 अक्तूबर 2018 को गुगल के साऊथ एशिया मुख्यालय सिंगापुर में ही गुगल की विशेष मेहमान के तौर पर आमन्त्रित किया गया है ताकि वह गुगल की कार्य प्रणालियों का अवलोकन कर सके रुबी सैनी को गुगल की और से 1 हजार अमरीकन डालर की स्कॉलरशिप भी प्रदान जाएगी।

पत्रकार और किसान की बेटी ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया 2

इधर हिसार की लाला लाजपत राय यूनिवर्सिटी ऑफ वेटरनरी साइंसेज द्वारा आयोजित वेटरनरी लाइवस्टॉक डेवलमेंट डिप्लोमा में किसान की बेटी आरती ने परीक्षा में पहला स्थान पाकर अपने माता-पिता और गांव का नाम चमकाया है।

यह बेटी एक नांदल गांव के किसान परिवार से संबंध रखती है। ये छात्रा बुटाना सोनीपत के जनता इंस्टीट्यूट ऑफ वेटरनरी साइसेंस से तैयारी कर रही थी। छात्रा ने इस मौके पर अपने परिजनों और इंस्टीट्यूट के अध्यापकों को श्रेय दिया है।

You cannot copy content of this page