राज्य के 5 मैट्रो स्टेशनों का नाम बदला गया, महापुरुषों के नाम पर रखे गए नए नाम

Font Size

चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जिला फरीदाबाद के मुजेसर (वाईएमसीए चौक) से बल्लभगढ़ तक मैट्रो लाइन लगभग तैयार है और इसका उदघाटन शीघ्र ही किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने यह जानकारी आज यहां नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग की उपलब्धियों के संबंध में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में दी ।

उन्होंने कहा कि यह मेट्रो लाइन 3.205 किलोमीटर लंबी है और इस पर लगभग 580 करोड़ रुपये का खर्च आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुजेसर (वाईएमसीए चौक) से बल्लभगढ़ तक 2 मैट्रो स्टेशनों का नाम बदला गया है, जिसमें एनसीबी कॉलोनी मैट्रो स्टेशन का नाम संत सूरदास सिही मैट्रो स्टेशन रखा गया है। इसी प्रकार बल्लभगढ़ मैट्रो स्टेशन का नाम राजा नाहर सिंह मैट्रो स्टेशन रखा गया है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि बहादुरगढ़ से मुंडका मैट्रो लाइन पर पड़ने वाले 3 मैट्रो स्टेशन के नाम भी बदले गए हैं, जिनमें एमआईई मैट्रो स्टेशन का नाम पंडित श्री राम शर्मा, बस स्टैंड मैट्रो स्टेशन का नाम बहादुरगढ़ सिटी मैट्रो स्टेशन और सिटी पार्क मैट्रो स्टेशन का नाम ब्रिगेडियर होशियार सिंह मैट्रो स्टेशन रखा गया है।

उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान 3 मैट्रो लाइनें शुरू की गई हैं, जिनमें फरीदाबाद में बदरपुर से मुजेसर (वाईएमसीए चौक), गुरुग्राम में सिकंदरपुर मैट्रो स्टेशन से सेक्टर-56 तथा बहादुरगढ़ से मुंडका मैट्रो लाइन शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह कुल मैट्रो लाइन 25.25 किलोमीटर है और जिस पर 4650.36 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग के प्रधान सचिव ए.के. सिंह व निदेशक के.एम. पांडूरंग, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो तथा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक जे. गणेशन भी उपस्थित थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *