सीएम मनोहर लाल आज दो-दिवसीय’ राष्ट्रीय पुलिस आवास सम्मेलन’ का उदघाटन करेंगे

Font Size

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल 13 सितंबर को पंचकूला में पुलिस अनुसंधान और विकास ब्यूरो, नई दिल्ली के सहयोग से हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन (एचपीएचसी) द्वारा आयोजित दो-दिवसीय’ अखिल भारतीय पुलिस आवास सम्मेलन’ का उदघाटन करेंगे।

प्रबंध निदेशक, एचपीएचसी, श्री ए.के. ढुल ने आज इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि देश भर से राज्य पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के प्रमुख, तकनीकी और अन्य विशेषज्ञ इस सम्मेलन में भाग लेंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग, श्री एस.एस.प्रसाद, अध्यक्ष एचपीएचसी, श्री परमिंदर राय और पुलिस महानिदेशक, श्री बी.एस.संधू भी इस अवसर पर उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।
उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव श्री डी.एस.ढेसी 14 सितंबर, 2018 को सम्मेलन के समापन सत्र के असवर पर मुख्य अतिथि होंगे।
अखिल भारतीय पुलिस आवास सम्मेलन के बारे में जानकारी देते हुए श्री ढुल ने बताया कि सभी प्रतिनिधि सम्मेलन के पहले दिन ‘पुलिस इंफ्रास्ट्रक्चर की रखरखाव और मरम्मत’ और ‘निर्माण मानदंडों और बुनियादी ढांचे में समानता’ विषय पर आयोजित तकनीकी सत्रों पर विचार-विमर्श करेंगे। इसी प्रकार, सभी प्रतिभागी सम्मेलन के दूसरे दिन ‘आर्किटेक्चर प्लानिंग’ और ‘प्रीफैब कंस्ट्रक्शन और नई तकनीक’ विषयों पर विचारों का आदान-प्रदान व अनुभव साझा करते हुए और पारस्परिक समझ विकसित करेंगे। इसके अलावा, सम्मेलन की सिफारिश को अंतिम रूप देने के लिए एक ओपन सत्र भी आयोजित किया जाएगा।
श्री ढुल ने कहा कि सम्मेलन का मकसद राज्य पुलिस आवास निगमों और अन्य तकनीकी विशेषज्ञों के सभी प्रमुखों को एक मंच पर लाकर पुलिस बल के लिए और अधिक उत्तम स्तर की आवासीय व अन्य आधारभूत सुविधाएं विकसित करना है।

You cannot copy content of this page