झूठी एफआईआर गांधी परिवार को बदनाम करने की साजिश : विजय कौशिक

Font Size

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी ने कहा अपनी नाकामियों को छिपाने चाहती है भाजपा सरकार

कांग्रेस नेता का आरोप, बदले की राजनीति के तहत निराधार मामला दर्ज कर वाहवाही लूटने की कोशिश

भाजपा नेताओं की कुत्सित चाल का मुंहतोड़ जवाब देंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

फरीदाबाद । हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा है कि रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज करवाना गांधी परिवार को राजनीतिक साजिश के तहत बदनाम करने का षड्यंत्र है। इस कुत्सित कोशिश का भ्रष्ट भाजपा सरकार को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए ही प्रदेश सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ धोखाधड़ी का झूठा मुकदमा दर्ज किया है। यह भाजपा नेतृत्व की सोची समझी विकृत राजनीतिक सोच का परिचायक है।

मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा है कि गुडग़ांव के शिकोहपुर में 10 वर्ष पहले साढ़े तीन एकड़ जमीन रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी द्वारा खरीदी गई थी। उसके बाद यह जमीन आगे बेच दी गई। सरकार बताए कि इसमें धोखाधड़ी किसके साथ हुई है। उन्होंने सवाल किया है कि जिस व्यक्ति के नाम से यह मुकदमा दर्ज किया गया है उसका इस जमीन से क्या लेना-देना है। गुडग़ांव में ऐसी बहुत सी प्रॉपर्टी हैं जिनके दाम 10 से 15 वर्ष पहले हजारों रुपए गज के हिसाब से थे लेकिन आज उन्हीं प्रॉपर्टी के दाम लाखों रुपए गज हैं। अब ये सभी प्रॉपर्टीज करोड़ों-अरबों रुपयों की हो गई हैं। कौशिक ने पूछा है कि क्या हरियाणा की खट्टर सरकार उन सभी प्रॉपर्टी मालिकों के खिलाफ मुकदमें दर्ज करने जा रही है ?

कौशिक का सीधा आरोप है कि इस झूठे व निराधार मुकदमें में सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार करने की धाराएं भी जोड़ी गई हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बताना चाहिए कि आखिर इस प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त में कौन से फर्जी दस्तावेज लगाए गए? क्या जिनसे जमीन खरीदी गई वह रजिस्ट्री फर्जी थी अथवा जिस रजिस्ट्री के आधार पर जमीन आगे बेची गई वह रजिस्ट्री फर्जी थी? जहां तक कीमत बढऩे का सवाल है तो कंपनी द्वारा जिस रेट में जमीन बेची गई उसकी वही कीमत प्रदर्शित की गई है इसमें धोखा कहां है?

कांग्रेस नेता ने चुनौती दी कि अगर भाजपा सरकार में दम था तो खुद मुख्यमंत्री को अपनी तरफ से यह झूठा मुकदमा दर्ज कराना चाहिए था। हरियाणा में आज भाजपा सरकार को सत्ता में आये हुए लगभग चार वर्ष हो चुके हैं और चुनावों को नजदीक देखकर झूठे मुकदमों के द्वारा प्रदेश की जनता को भ्रमित करने की फिराक में हैं। उन्होंने आशंका जताई कि यह चुनावी लाभ लेने की मंशा से उठाया गया अनैतिक कदम है जो लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है । उन्होंने कहा कि बदले की राजनीति से प्रेरित भाजपा सरकार के षड्यंत्र का जवाब देने के लिए प्रदेश के कांग्रेसी कार्यकर्ता एकजुट औऱ पूरी तरह तैयार हैं। भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई इस सरकार के दिन अब पूरे होने लगे हैं और हरियाणा की परिपक्व जनता आने वाले समय में इनको उखाड़ फेंकेगी।

You cannot copy content of this page