अरविंद केजरीवाल का भ्रष्टाचार के खिलाफ नायाब कदम, 100 सेवाएं होम डिलीवरी करेंगे

Font Size

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी प्रमुख एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के खिलाफ नया राग छेड़ दिया हैं। इस दृष्टि से उन्होंने दिल्ली के लोगों को नई सौगात देने का ऐलान कर दिया है और आम लोगों को घर-घर तक सेवा पहुंचाए जाने की योजना के लागू होने की तारीख की घोषणा कर दी है। अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि ड्राइविंग लाइसेंस, विवाह प्रमाणपत्र और राशन कार्ड समेत विभिन्न प्रकार की 100 सरकारी सेवाएं दिल्लीवासियों को 10 सितम्बर से उनके घरों पर ही मिलने लगेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से की है। दिल्ली सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम।को उन्होंने ‘शासन में क्रांति’ की संज्ञा दी है। उन्हों के दावा किया है कि यह ‘भ्रष्टाचार के लिए एक बड़ा प्रहार’ होगा। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने इस साल के आरंभ में ही 100 सेवाओं को लोगों के घर तक पहुंचाने का प्रस्ताव रखा था लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इसे हरि झंडी देने से मना कर दिया था।

केजरीवाल ने ट्वीट में कहा है कि सरकारी सेवाओं को घर-घर तक पहुंचाया जाएगा जो लोगों के लिए सुपर सुविधा होगी। उन्होंने दावा किया है कि दुनिया में कहीं भी ऐसा पहली बार हो रहा है। आम आदमी पार्टी की ओर।से भी यह कहा जा रहा है कि यह सेवा सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी कहीं नहीं है।

इस व्यवस्था के तहत उपभोक्ता प्रत्येक सेवा के लिए 50 रुपए देकर अपने घर पर ही विवाह, जाति, मूल निवास और आय प्रमाण पत्र के अतिरिक्त नए जल कनेक्शन और ड्राइविंग लाइसेंस के साथ-साथ अन्य सेवा प्राप्त कर सकेंगे।

You cannot copy content of this page