आखिर ,नगर निगम ने आमजन का रास्ता क्यों रोका ?

Font Size

बांध पर घूमने जाने वाले बुजुर्ग, बच्चे परेशान

गुरुग्राम । शहर में लोगों की दिक्कतें खत्म करने की बजाय नगर निगम दिक्कतें पैदा कर रहा है। इसकी बानगी यहां सेक्टर-15 बांध पर देखी जा सकती है। बांध पर रोजाना सैंकड़ों बच्चे, बुजुर्ग व जवान घूमते हैं, लेकिन रास्ता बंद होने के लिए उन्हें दूर से चक्कर काटकर बांध पर जाना पड़ रहा है।

पटेल नगर सुधार मंडल के अध्यक्ष दीपचंद के मुताबिक पटेल नगर में सेक्टर-15 की ओर कमला इंटरनेशनल स्कूल के पास बांध पर चढ़ने के लिए रास्ता है। बकायदा वहां सीढियां बना रखी हैं, ताकि बुजुर्ग व बच्चे आसानी सेबांध पर जाकर सैर कर सकें। कुछ दिन पूर्व नगर निगम की लेबर ने इन सीढियों के आगे दीवार खड़ी करके रास्ते को बंद कर दिया। जबकि बाकी घरों के आगे न कोई दीवार बनाई और न ही रास्ता बंद किया। जिन सीढ़ियों का रास्ता बंद किया गया, वहां से अब कोई बांध पर नहीं जा सकता। यानी यह एक समस्या खड़ी हो गई है।

इस बारे में नगर निगम के जेई गुलशन यादव को कहा भी गया, लेकिन उन्होंने इस ओर खास ध्यान नहीं दिया। इस दीवार को तुड़वाने का वे कई दिनों से आश्वासन दे रहे हैं, लेकिन तुड़वाया नहीं जा रहा। इस कारण से पटेल नगर वासियों में रोष है। दीपचंद का कहना है कि इस समस्या को लेकर पटेल नगर सुधार समिति अब नगर निगम के कमिश्नर को शिकायत करेगी

You cannot copy content of this page