रॉकफोर्ड कॉन्वेंट की छात्राओं ने रिले रेस अंडर 19 में किया शानदार प्रदर्शन, जिला स्तरीय टीम में जगह बनाई

Font Size

खेल जीवन को अनुशासित और स्वस्थ बनाता है : मुकेश डागर

कृतिका, दीपिका, अदिति तथा शिवानी की टीम को मिला प्रथम पुरस्कार

रॉकफोर्ड कॉन्वेंट की छात्राओं ने रिले रेस अंडर 19 में किया शानदार प्रदर्शन, जिला स्तरीय टीम में जगह बनाई 2

गुरुग्राम। राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर ताऊ देवी लाल स्टेडियम गुरुग्राम में विभिन्न खेलों की चयन प्रक्रिया का आयोजन किया गया। इसमें रिले रेस में अण्डर 19 वर्ग में रॉकफोर्ड कॉन्वेंट सीनियर सैकंडरी स्कूल बालिकाओं की टीम ने भाग लिया। इस टीम में रॉकफोर्ड कॉन्वेंट की छात्रा कृतिका , दीपिका , अदिति तथा शिवानी ने थोड़े समय के अभ्यास में ही अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्लॉक लेवल की कॉम्पिटीटिव टीम को पछाड़कर जिला स्तर के लिया चयनित टीम में अपना नाम अंकित कर लिया ।

देवीलाल स्टेडियम में प्रतियोगिता के दौरान अपने खेल अध्यापक के निरिक्षण में रॉकफोर्ड कॉन्वेंट के बच्चों का जोश देखते ही बन रहा था। अब छात्राएं किसी भी क्षेत्र में छात्रों से कम नहीं हैं, ऐसा उन्होंने वहाँ खेल के मैदान में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सिद्ध कर दिखाया।

स्कूल के निदेशक मुकेश डागर तथा प्रबंधक नीता डागर ने चयनित छात्राओं को बधाई दी और राज्य स्तर पर होने वाले खेल आयोजनों के लिए स्वयं को तैयार करने की सलाह दी। उन्होंने स्कूल की प्रार्थना सभा में बच्चों के जोश और उत्साह को देखते हुए बाकी बच्चों को भी खेल में रूचि लेने को प्रेरित किया। “पहला सुख निरोगी काया” का अर्थ बताते हुए उन्होंने अपने आपको स्वस्थ रखने की सलाह दी। उन्होंने अपने संबोधन में खेलों से एकता ,सद्भावना तथा कभी ना हार मानने की शिक्षा लेने को भी कहा। उनका कहना था कि खेल व्यक्ति को अनुशासित बनाता है और स्वस्थ भी रखता है।

इस खास उपलब्द्धि के लिए स्कूल प्राचार्या रेनू चौहान ने भी खेल अध्यापक मंजीत, राम तथा मनीषा एवं उनकी टीम को प्रोत्साहित किया। उन्होंने बच्चों को भविष्य में अपनी रूचि के अनुसार आगे बढ़ने को कहा।

You cannot copy content of this page