25 दिन से धरने पर बैठे ग्रामीणों को मिली बड़ी सफलता : रेल फ्रेट कॉरिडोर के पास अंडर पास मंजूर

Font Size

रेवाड़ी में रेल फ्रेट कॉरिडोर के ट्रैक पर गांव ठोठवाल के निकट अंडर पास बनवाने की थी मांग 

ठोठवाल व आसपास के गांव के लोग बैठे थे धरने पर 

राज्य मंत्री डॉ० बनवारी लाल ने जूस पिलाकर गांववासियों का धरना समाप्त करवाया 

चंडीगढ़, 30 अगस्त :  हरियाणा के रेवाड़ी में रेल फ्रेट कॉरिडोर के ट्रैक पर गांव ठोठवाल के निकट डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इडिया लिमिटेड द्वारा अंडर पास बनाने को लेकर जो ठोठवाल व आसपास के गांव के लोगों द्वारा 25 दिन से धरना दे रहे थे, आज धरना स्थल पर पहुंचकर हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी राज्य मंत्री डॉ० बनवारी लाल व केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत के निजी सचिव रवि यादव ने जूस पिलाकर गांववासियों का धरना समाप्त करवा दिया।

प्रदेश के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी राज्य मंत्री डॉ० बनवारी लाल ने धरनास्थल पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह के प्रयास व उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा की प्रशासनिक कार्यवाही से डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर रोड अंडर ब्रिज (आरयूबी) रेलवे द्वारा मंजूर हो गया है। उन्होंने बताया कि डीएफएससी द्वारा रोड अंडर ब्रिज 4 X 4 मीटर के निर्माण की सहमति दे दी है। डॉ० बनवारी ने कहा कि ठोठवाल व समीपवर्ती गांव के लोगो की मांग के अुनसार इस आरयूबी की चौडाई साढ़े सात मीटर करने के लिए लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़े) के एसडीई आदित्य देशवाल को आज सायं तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये है। इस प्रस्ताव को रेलवे मंत्रालय द्वारा मंजूर करा लिया जाएगा। डॉ० बनवारी ने कहा कि आपकी मेहनत व संघर्ष रंग लाया है तथा आयूबी का निर्माण हो जाने से ठोठवाल व समीपवर्ती गांव के लोगों को आने जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। मंत्री ने कहा कि इसका निर्माण कार्य शीघ्र शुरू हो जाएगा।

डॉ० बनवारी ने बताया कि रेवाड़ी के उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने भी 24 अगस्त को पत्र लिखकर आपकी मांग को जायज बताया था, उन्होंने कहा कि चुंकि यह मामला केन्द्र सरकार के अधीन था। इसके लिए केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने रेलवे मंत्रालय के अधिकारियों से मिलकर आप लोगो के रास्ते की समस्या के निदान के लिए ठोस कदम उठायें। उन्होंने कहा कि केन्द्र में राव इन्द्रजीत सिंह व प्रदेश में डॉ० बनवारी लाल है तो आप लोगो को किसी भी विषय की चिंता नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि जो हम कहते है वो करते है हम विपक्षी लोगो की तरह नहीं, कि समस्या को हल करने की बजाय उसे राजनैतिक रंग दें।

धरनास्थल पर जैसे ही मंत्री ने धरना देने वाले लोगों को आरयूबी की सूचना देकर धरना समाप्त करवाया, तो लोगों ने राव इन्द्रजीत की प्रशंसा की तथा उनके समर्थन में नारे लगायें। वहीं धरना कमेटी के प्रधान मास्टर रामपत ने जनस्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ० बनवारी लाल व राव इन्द्रजीत के निजी सचिव रवि यादव को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर ठोठवाल के सरपंच डा. राजेश, जिला पार्षद अजय पटौदा, पुन्सिका के सरपंच भूपेन्द्र, पूर्व चेयरमैन दयानन्द, राजकिया गांव के बहादुर, रामधन, दलीप, औमप्रकाश, सूरत, ब्रजपाल सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page