एशियन गेम्स- सातवें दिन का दीपिका पल्लीकल ने दिलाया पहला पदक

Font Size

जकार्ता। इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन भारत को पहला पदक स्क्वाश में दिपिका पल्लीकल ने दिलाया है। भारत की स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को महिला एकल वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम करने में सफल रहीं। यह भारत का सातवें दिन पहला पदक है। दीपिका को सेमीफाइनल में मलेशिया की निकोल एन डेविड ने एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात देकर कांस्य पदक तक सीमित कर दिया।

दीपिका ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करते हुए जापान की मिसाकी कोबायाशी को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी। 28 वर्षीय दीपिका ने 2014 में दक्षिण कोरिया के इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का कांस्य पदक हासिल किया था।

उन्होंने गुरुवार को हुए अंतिम-16 के मैच में मेजबान देश इंडोनेशिया की येनी सिटि रोहमाह को 3-0 से मात दी थी। दीपिका ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। उनसे सेमीफाइनल में भी जीत की उम्मीद थी हालांकि 26 साल की यह खिलाड़ी सेमीफाइनल में अपनी फॉर्म को जारी नहीं रख पाईं और कांस्य तक ही रूक गईं।

भारतीय स्क्वॉश खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन को 18वें एशियाई खेलों के छठे दिन भी जारी रखा था जिसमें भारत की दो महिला खिलाड़ी और एक पुरुष खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में प्रवेश के साथ की कम से कम तीन कांस्य पदक पक्के किए।

महिला एकल स्पर्धा में दीपिका के साथ जोशना चिनप्पा ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। पुरुषों में सौरभ घोषाल ने क्वार्टर फाइनल में हमवतन हरमिंदर पाल सिंह संधू को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इस तरह से इन तीनों खिलाड़ियों ने देश के लिए कांस्य पदक पक्का किया था।

You cannot copy content of this page