गांव नखरौला में बुजुर्ग महिलाओं ने फहराया तिरंगा, ग्रामीणों ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

Font Size

गांव नखरौला में बुजुर्ग महिलाओं ने फहराया तिरंगा, ग्रामीणों ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि 2

देश से सेवा में प्राण न्योछावर करने वाले अमर शाहीद हमारे लिए प्रेरणा के श्रोत : सूर्यदेव यादव

आप नेता ने युवाओं से देश सेवा में समर्पित होने का किया आह्वान

गुरुग्राम । स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकार समिति के सदस्यों तथा गाँव नखरौला के निवासियों ने संयुक्त रूप से आज 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गांव नखरौला स्थित शहीद स्थल पर बड़े उल्लास के साथ स्वाधीनता दिवस समारोह का आयोजन किया। गांव की बुजुर्ग महिला विद्या देवी एवं रामप्यारी ने संयुक्त रूप से देश की आन बान और शान राष्ट्रीय झंडा फहरा कर इतिहास रच।।ध्वजारोहण के खास मौके पर आम आदमी पार्टी के विधानसभा बादशाहपुर के प्रभारी एवं संगठन मंत्री सूर्य देव यादव ने गांव के प्रमुख लोगों व आम जनता के साथ मिलकर शहीद नायक हुकमचंद एवं शहीद उप कमांडेंट वीर देव यादव की समाधि पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रधांजलि दी। सभी ने आपसी भाई चारा कायम रखने और देश के लिए स्वयं को समर्पित करने का कसमें खाई।

गांव नखरौला में बुजुर्ग महिलाओं ने फहराया तिरंगा, ग्रामीणों ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि 3

इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सूर्य देव यादव ने कहा कि शहीदों की कुर्बानियों की वजह से ही आज हम सुरक्षित जीवन जी रहे हैं। इसीलिए हमें उन वीर सपूतों के प्रति कृतज्ञ होना चाहिए और शहीदों की कुर्बानियों का स्मरण करते हुए राष्ट्र हित के कार्य करने चाहिए। उन्होंने कहा कि आज का दिन हमारे गौरव का दिन है जबकि हमने यह भी करना चाहिये की भारत माता के जिन सपूतों ने देश की आजादी के लिए और आजादी के बाद देश की सीमा पर अपना सर्वश्व न्योछावर किया उनके कुछ सपने थे। उन सपनों को पूरा करना हमारा कर्तव्य है। अब हम सबकी यह जिम्मेदारी है कि हम ईमानदारी व निष्ठा के साथ देश के विकास के लिए काम करें।

गांव नखरौला में बुजुर्ग महिलाओं ने फहराया तिरंगा, ग्रामीणों ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि 4

उनका कहना था कि देश और प्रदेश में आज सामाजिक कुरीतियों ने जगह ले ली है। महिलाएं आज सुरक्षित नहीं हैं। यह समस्या केवल कानून के रास्ते से नहीं बल्कि सामाजिक जागरूकता और सजगता से समाप्त की जा सकती है। जिस प्रकार सीमा पर विषम परिस्थितियों में भी हमारे सैनिक देश की सुरक्षा के लिए तत्पर रहते हैं उसी तरह देश के अंदर की समस्याओं के लिए हम सबको मिल कर काम करने की जरूरत है। चाहे वह प्रशासनिक व्यवस्था में खामी हो या भ्रष्टाचार का मामला हमें खुद ही सामाजिक एकता के बल पर इनसे लड़ना होगा।

उनका कहना था कि आजादी की लड़ाई के दीवाने हों या सीमाओं पर मातृभूमि के लिए शहीद होने वाले वीर शूरमा सभी हमारी विरासत हैं। उनके योगदान हमारे लिए सदा प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे। उन्होंने युवाओं से देश सेवा के।लिये समर्पित होने का आह्वान किया।

इस अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने वालों में आम आदमी पार्टी गुड़गांव के नेता जे एस कादियान, रूस्तम चौहान, मुकेश वर्मा, ऋषभ मल्होत्रा, मंजूर अली, योगेंद्र राठौड़ आदि भी शामिल थे । सभी ने ध्वजारोहण कार्यक्रम में भाग लिया एवं शहीदों को पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। समारोह में विद्यादेवी धर्मपत्नी रामचंद्र (आई एन ऐ), रामप्यारी, मनोहरी देवी, सरपंच लक्ष्मण, सूर्यदेव यादव (आप ), बीरेंद्र कुमार, राजपाल, शिवकुमार लम्बरदार, देशराज, उग्रसेन, वीरेंद्र, वीरसिंह, श्रीचंद, प्रवीन, बिजेंद्र पांचाल, दीपक, रामानंद, सोनू , रजत, देवेंद्र पांचाल, रघुनाथ, सुरेश, आम आदमी पार्टी के नेतागण एवं गांव नखरौला से काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page