शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी से सभी दलों के लिए चुनाव प्रचार करने की मांग की

Font Size

मुम्बई । शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने सोमवार को पीएम मोदी की चुनावी रैलियों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पीएम को सभी दलों के लिए चुनावी सभाएं करनी चाहिए न सिर्फ बीजेपी के लिए. ठाकरे ने कहा कि चुनावों में भाजपा के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका निभाने वाले प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को सभी को एक समान देखना चाहिए.

ऐसा इसलिए भी क्योंकि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और मंत्री सभी से समान व्यवहार की शपथ लेते हैं. ठाकरे ने साप्ताहिक पत्रिका ‘मार्मिक’ के 58वें वार्षिक समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री को केवल भाजपा का ही प्रचार क्यों करना चाहिए. उन्हें सभी दलों के चुनाव प्रचार के लिए जाना चाहिए.

उन्हें शिवसेना, निर्दलीयों और कम्युनिस्टों के लिए चुनाव प्रचार में शामिल होना चाहिए. उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के विधि आयोग को लिखे पत्र का परोक्ष रूप से जिक्र किया जिसमें लोकसभा और राज्यों के विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की वकालत की गयी है. ठाकरे ने कहा कि एक राष्ट्र, एक चुनाव अच्छी बात है. अगर देश में लोकतंत्र को जड़ें जमाकर रखना है तो चुनाव आयोग को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों के चुनाव प्रचार में भाग लेने पर रोक लगा देनी चाहिए.

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब शिवसेना अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर निशाना साधा हो. केंद्र की भाजपा सरकार पर एक बार फिर निशाना साधते हुये शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार 2014 में ‘‘झूठ’’ फैलाकर सत्ता में आई.

You cannot copy content of this page