झाड़फूंक और ताबीज से समाधान का झांसा देकर ठगने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम । गुरुग्राम पुलिस ने घरेलू व सभी प्रकार की अन्य समस्याओं का ताबीज आदि से समाधान करने का झांसा देकर ठगने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार।

गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ सुभाष बोकन के अनुसार 17 जुलाई को क्राइम ब्रांच सेक्टर-39 की पुलिस टीम ने बस अड्डा के सामने स्थित एक दुकान में चल रहे उसके ठिकाने से उक्त आरोपी को गिरफ्तार किया ।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति का नाम माजिद उर्फ समीर पुत्र हामिद निवासी रसीदनगर थाना लिसाड़ी गेट मेरठ (उ.प्र.) उम्र 33 साल है। वह व्यक्ति पम्पलेट आदि के माध्यम से यह विज्ञापन देता था जिसमे दावा करता था कि हर प्रकार की समस्या का समाधान वह ताबीज आदि के माध्यम से कर देता है। ऐसे विज्ञापन देखकर भोलेभाले लोग अपनी समस्या का समाधान कराने के उद्देश्य से इसके पास आ जाते थे । ये उन्हें बहला फुसलाकर अपने जाल में फसा लेता था तथा उनके साथ ठगी कर लेता था।

बोकन के अनुसार अधिकतर महिलाएं ही इसके झांसे में आ जाती थीं। इसके द्वारा ठगे गए लोगों बारे पता किया जा रहा है। जांच में पता चला है कि यह खुद तो दसवीं फेल है लेकिन लोगों को समस्या का समाधान कराने के नाम पर ठगने में माहिर है।

पीआरओ के अनुसार लगभग 15-20 महीने से इस स्थान पर ठगी का यह धंधा चला रहा था। पुलिस ने इसके विरुद्ध ठगी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर इसको गिरफ्तार कर लिया है। इसके द्वारा किए गए अन्य अपराधों बारे पूछताछ की जा रही है।

इस आरोपी को आज न्यायालय में पेश किया गया जहाँ से इसे पूछताछ हेतू 2 दिन के लिए पुलिस हिरासत में लिया गया है।

You cannot copy content of this page