मूसलाधार बारिश में भी धरने पर टिके रहे सिलोखरा व आस-पास के नागरिक

Font Size

धरना लगातार चौथे दिन जारी

गुडगांव सिटीजन काउंसिल के अध्यक्ष वरिष्ठ आप नेता आर एस राठी व अखिल भारतीय ब्राम्हण महासभा के उपाध्यक्ष सतबीर भारद्वाज ने दिया धरना को समर्थन

संसद में उठेगा पंचायती जमीन व रिहायशी इलाके में भाजपा कार्यालय व ग्रुप हाउसिंग निर्माण का मामला : मुकेश शर्मा

मूसलाधार बारिश में भी धरने पर टिके रहे सिलोखरा व आस-पास के नागरिक 2

गुरुग्राम । सिलोखरा गांव के विकास को दरकिनार कर गांव की पंचायती जमीन पर और रिहायशी इलाके में भाजपा कार्यालय व ग्रुप हाउसिंग का निर्माण कराए जाने के विरोध में आंदोलन कर रहे सिलोखरा वह आस-पास के गांव के नागरिकों का धरना शुक्रवार को लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। घनघोर बारिश के बावजूद धरना दे रहे नागरिक डटे रहे और भाजपा कार्यालय व ग्रुप हाउसिंग को शिफ्ट करने की पुरजोर मांग होती रही। शासन और प्रशासन के रवैए से नाराज नागरिकों ने जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दी कि अतिशीघ्र भाजपा कार्यालय और ग्रुप हाउसिंग को शिफ्ट कर सिलोखरा के नागरिकों पर थोपा गया फर्जी मुकदमा वापस नहीं लिया गया तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा ।

मूसलाधार बारिश में भी धरने पर टिके रहे सिलोखरा व आस-पास के नागरिक 3

शुक्रवार को धरना स्थल पर गुड़गांव सिटीजन काउंसिल के अध्यक्ष व वरिष्ठ आप नेता आर एस राठी पहुंचे और उन्होंने सिलोखरा के नागरिकों के साथ होने का एलान किया । राठी ने कहा कि भाजपा सरकार ने सिलोखरा के नागरिकों से अन्याय किया है और इसका जवाब भाजपा को जनता आगामी चुनाव में देगी । उन्होंने कहा कि अगर सरकार सिलोखरा के नागरिकों पर थोपा गया झूठा मुकदमा वापस नहीं लेती है तो आम आदमी पार्टी इस आंदोलन को देशव्यापी बनाने का काम करेगी । वही अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के उपाध्यक्ष सतबीर भारद्वाज ने भी धरना को समर्थन देते हुए सरकार को चेतावनी दी कि सिलोखरा के नागरिकों के साथ हो रहा अन्याय बंद किया जाए अन्यथा ब्राह्मण महासभा सरकार को कत्तई बर्दाश्त नहीं करेगा ।

मूसलाधार बारिश में भी धरने पर टिके रहे सिलोखरा व आस-पास के नागरिक 4

उधर पिछले 4 दिनों से लगातार धरना दे रहे बुजुर्ग नागरिकों और महिलाओं की हालत खराब होती जा रही है। शुक्रवार को बारिश से पूर्व उमस भरी गर्मी के कारण कई बुजुर्गों के साथ महिलाएं भी बेहोशी की हालत में हो गईं। इसको लेकर धरना कर रहे लोगों में घोर आक्रोश व्याप्त है और वे प्रशासन और शासन को लगातार आगाह कर रहे हैं कि सिलोखरा के नागरिकों की मांगों को सरकार शीघ्र पूरा करें अन्यथा इसका खामियाजा शासन व प्रशासन को भुगतना पड़ेगा ।

धरने का नेतृत्व कर रहे सिलोखरा निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ मुकेश शर्मा ने कहा कि गांव की पंचायती जमीन और रिहायशी इलाके में भाजपा सरकार द्वारा बलपूर्वक भाजपा कार्यालय और ग्रुप हाउसिंग का निर्माण कराए जाने का मामला संसद में उठाया जाएगा। धरने के दौरान सिलोखरा सहित 360 गांव के मौजिज लोगों ने निर्णय लिया कि इस मामले को लोकसभा में उठाने के लिए जनप्रतिनिधियों को पत्र भेजा जाएगा । डॉ मुकेश शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने भाजपा कार्यालय के लिए जो गड्ढा खोदा है उसमें पानी भरने की दशा में इवेरो टॉवर के गिरने की भी प्रबल आशंका हो सकती है। इसको लेकर टावर में रहने वाले सैकड़ों लोगों में खौफ है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ इसी गड्ढे की मिट्टी से तालाब को भरने का गैरकानूनी काम किया गया तो दूसरी तरफ सोसाइटी में रहने वालों लोगों के लिए खतरा उत्पन्न कर दिया गया है ।डॉ मुकेश शर्मा ने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन की इस अलोकतांत्रिक कार्यप्रणाली की शिकायत वरिष्ठ सांसदों और जनप्रतिनिधियों से की जाएगी ।

धरने में पूर्व सरपंच ओम प्रकाश शर्मा, नीरज शर्मा एडवोकेट, चंद्रभान सैनी ,रामपत यादव ,धर्मवीर सैनी, राममेहर यादव ,भरत सिंह ,भूप सिंह ,सतीश सिंह, परमानंद शर्मा ,लक्ष्मी नारायण सैनी ,नरेंद्र सैनी ,देशराज सैनी ,ओम प्रकाश सैनी ,अमर सिंह सैनी, सुभाष सैनी, राजपाल शर्मा ,देवी राम यादव ,नरेश शर्मा, राजेश शर्मा, अतर सिंह यादव ,विजेंद्र सैनी ,अजय यादव, सुभाष सैन, रणवीर यादव ,सुभाष यादव ,मोनू कुमार ,अतुल शर्मा ,पूर्व पंच नरेंद्र भारद्वाज, ओम प्रकाश सरपंच, रामपाल यादव, धर्मवीर शर्मा ,अजय सेन, मनोज शर्मा, शेरू यादव, कैलाश सैनी ,मुकेश शर्मा ,राकेश शर्मा ,विनोद यादव ,सोनू शर्मा ,विकास शर्मा सुभाष शर्मा ,काले सेन ,आनंद शर्मा, विजय शर्मा ,सोनू शर्मा ,मनीष शर्मा ,राजीव शर्मा ,दीपक शर्मा ,महेंद्र ,विजय भारद्वाज ,शेरा पंडित ,सुंदर यादव व सतवीर शर्मा आदि काफी संख्या में नागरिक और महिलाओं ने भाग लिया .

You cannot copy content of this page