कार्टर पुरी में नावालिग लड़की ने की अत्महत्या, परिजनों ने एक युवक पर लगाया हत्या करने का आरोप, आरोपी गिरफ्तार, मामला दर्ज

Font Size

गुरुग्राम । कार्टरपुरी में हुई नावालिग लड़की की मौत का मामला गुरुग्राम पुलिस के लिए पहेली बन गयी है। मृतका के परिजनों का दावा है कि उसकी हत्या की गई जबकि पुलिस का कहना है कि लड़की ने फांसी लगा कर आत्महत्या की है। हालांकि पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर आई पी सी की धारा 306 और 34 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है।

बताया जाता है कि

गुरूग्राम के कार्टरपुरी में एक नाबालिग युवती ने गाठ 4 जुलाई की रात को आत्महत्या कर ली। लेकिन
परिजनों का आरोप है युवती की हत्या की गई है। कहा जा रहा है कि

मृतका

लीवइन रिलेशन में एक युवक के साथ पिछले 15 दिनों से कार्टर पुरी में रह रही थी ।
परिजनों की शिकायत पर पुलिस आरोपी यवक और उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

परिजनों का कहना है कि

मृतका ने उक्त युवक के खिलाफ पहले भी रेप करने का मामला दिल्ली के कपास हेड पुलिस थाना में दर्ज करवा रखा है। उक्त मामले पास्को एक्ट के तहत दर्ज है लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।
मृतका के परिजनों ने युवती की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। परिजनों की शिकायत पर आरोपी युवक एवं उसके परिजनों के खिलाफ पालम विहार थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की माने तो चार जुलाई की रात थाना पालम विहार में सूचना मिली कि गांव कार्टरपुरी में एक युवती ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू करने के साथ-साथ इसकी जानकारी मृतका के परिजनों को दी। परिजन गुरूग्राम पहुंचे, जहां उन्होंने आरोपी रूपेश पर युवती की हत्या किए जाने का आरोप लगाया।

परिजनों की माने तो मृतका ने कुछ दिन पहले ही रूपेश पर दिल्ली के थाना कापसेहडा में पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया था। हालांकि परिजन कहते हैं कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी नहीं की है लेकिन दूसरी तरफ गुरिग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन का कहना है कि इसी मामले में वह गिरफ्तार भी हुआए था और अभी जमानत पर चल रहा है।

सुभाष बोकन ने पत्रकारों को बताया कि जमानत पर आने के बाद आरोपी रूपेश मृतका के साथ पिछले 15 दिनों से लीवइन में गांव कार्टरपुरी में रह रहा था। मृतका के परिजनों ने रूपेश एवं उसके भाई, माॅ व पिता पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 और 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और रूपेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है।

You cannot copy content of this page