भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा : जन क्रान्ति यात्रा प्रदेश में बदलाव की आंधी

Font Size

जनक्रांति यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सुनने उमड़ा जनसैलाब

कांग्रेस नेता ने किया युवाओं के लिए बड़ा ऐलान- नौकरियों के लिए होगा आवेदन निशुल्क

भाजपा को रोकने के लिए इनेलो की चाल समझना जरूरी,

इनेलो पहले भी भाजपा के साथ थी, आज भी है, आगे भी रहेगी

कांग्रेस सरकार आने पर पैट्रोलियम पदार्थों पर VAT होगा आधा

लोगों के पसीने की हर बूंद का सरकार से लेंगे हिसाब

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा : जन क्रान्ति यात्रा प्रदेश में बदलाव की आंधी 2

पुन्हाना, 30 जून। जबरदस्त उमस भरी गर्मी के बावजूद गगनभेदी जयकारों के बीच जनक्रांति यात्रा में उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित होकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने दावा किया कि होडल, समालखा और अब पुन्हाना में जनक्रांति यात्रा में लोगों की हाजिरी व उत्साह देखकर वे निःसंकोच कह सकते हैं कि हरियाणा में बदलाव की आंधी चल रही है।

हुड्डा ने पुनहाना में युवाओं के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कांग्रेस का राज आने पर नौकरियों के लिए आवेदन करते समय उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा। उन्होंने भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा शुरु कराये गये कामों के फीते काटना ही इस सरकार की एकमात्र उपलब्धि है। अच्छे दिन आएंगें का नारा देकर सत्ता में आई भाजपा की इस सरकार से किसान, मजदूर,व्यापारी, कर्मचारी हर वर्ग परेशान है I उन्होंने जनता से सीधा संवाद करते हुए पुछा आप बताइए अच्छे दिन आए या चले गए? भीड़ से आवाज गूंजी कि ‘चले गए’।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा : जन क्रान्ति यात्रा प्रदेश में बदलाव की आंधी 3

हुड्डा ने घोषणा की, कि आगामी चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने पर पैट्रोलियम पदार्थों पर वैट आधा कर दिया जायेगा। वे आज पुन्हाना की अनाज मंडी में ‘जनक्रांति यात्रा’ के तीसरे चरण की शुरुआत के अवसर पर अथाह जन सैलाब को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में डीजल पर वैट 8.24 प्रतिशत था, जिसे इस सरकार ने बढ़ाकर 17.50 प्रतिशत कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद हरियाणा में पहले की तरह पैट्रोलियम पदार्थ देश भर में सबसे सस्ता हो जाएंगे।

सरकार ने जिस तरह से लोगों का पसीना निकाला है, सत्ता आने पर हम भाजपा से एक-एक बूंद का हिसाब लेंगे। किसी वक्त एक कर्मचारी को प्रताड़ित करने के लिए मेवात भेजा जाता रहा है। मेरा आपसे वादा है कि अबकी बार कांग्रेस की सरकार आने के बाद, यहां इस कदर विकास किया जाएगा कि कर्मचारी खुद मेवात की नियुक्ति मांगेंगे।

बिजली और पानी के संकट की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में न बिजली है और न ही पानी। चारों ओर हा-हाकार मचा हुआ है। उनकी सरकार के समय बिजली की कमी को पूरा करने के लिये चार नये थर्मल प्लांट लगाये। इस सरकार ने एक यूनिट भी नयी बिजली पैदा नहीं की। सरकार कहती है कि उसके पास बिजली सरप्लस है, जनता कहती है कि बिजली के कटों से जीना दूभर हो गया है I उन्होंने जनता से फिर पूछा कि क्या आपको पूरी बिजली मिलती है? जनता से फिर आवाज़ आई नहीं मिलती I

हुड्डा ने कहा मेवात में ट्रांस्पोर्ट एक बड़ा काम-धंधा रहा है परन्तु भाजपा सरकार आने के बाद में यहां ड्राईविंग लाईसेंस का नवीनीकरण का काम बंद है जिससे हजारों लोगों की आजीविका संकट में पड़ गई है। यह जन-विरोधी फैसला सरकार की दखल के कारण हो, चाहे अधिकारियों की लापरवाही हो, यह असहनीय है। मेरा सरकार से कहना है की पात्र लोगों के ड्राईविंग लाईसेंस का नवीनीकरण जल्द किया जाए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने इनेलो पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनेलो पार्टी के नेता कह रहे हैं कि उनकी सरकार आयी तो बिजली के मीटर उखाड़ के तालाब में फेंक देंगे। ये वही पार्टी है जिसने 1999 से पूर्व प्रदेश की जनता के सामने वायदा किया था कि यदि इनेलो की सरकार बन गयी तो हरियाणा में ‘न मीटर रहेगा, न मीटर रीडर रहेगा’। लेकिन सत्ता में आने के बाद इनेलो पार्टी न केवल अपना वादा भूल गयी, बल्कि बिजली बिल माफी की मांग कर रहे भोले-भाले लोगों को कंडेला और गुलकनी में गोलियों से भून दिया। इनेलों के छलावे से पीड़ित जनता के घावों पर मरहम लगाने के लिये उन्होंने 2005 में कांग्रेस की सरकार बनने पर 1600 करोड़ रुपये के बिजली के बिल माफ किये।

इनेलो द्वारा SYL के मुद्दे पर चलाए जा रहे जेल भरो आन्दोलन को भाजपा के साथ नूराकुश्ती बताते हुए हुड्डा ने शायराना अंदाज में कहा कि”देखो इनेलो की नकली लड़ाई – नकली गिरफ्तारी – नकली रिहाई”I उन्होंने पूछा क्या इनेलो नेता बताएंगें कि उनका एक भी कार्यकर्ता या नेता एक दिन भी किसी जेल में रहा है? लिस्ट की गिरफ्तारी हो जाती है और लिस्ट की ही रिहाई हो जाती है I उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी के सांसदों ने न केवल प्रधानमंत्री बनाने के लिए मोदी का समर्थन किया बल्कि राष्ट्रपति चुनाव में भी भाजपा उम्मीदवार का साथ दिया I इसलिए भाजपा को सत्ता से बहार करने क लिए इनेलो को रोकना भी जरुरी है I

उन्होंने आगे कहा कि जिस हरियाणा में अपराधी घुसने से खौफ़ खाते थे, वो आज अपराध में नम्बर वन हो गया है। मौजूदा सरकार अपराध और अपराधियों के आगे घुटने टेक चुकी है। ‘बेटी बचाओ’ का नारा लगाने वाले भाजपा राज में भारत महिलाओं के लिये सबसे खतरनाक देश बन चुका है, यहां तक कि अफगानिस्तान और सीरिया भी भारत से नीचे हैं, ये बात हाल में आयी थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन की रिपोर्ट में साफ तौर से कही गयी है। इतना ही नहीं, गोवा में भाजपा की सरकार है और गोवा के एक मंत्री ने कहा कि ‘हम गोवा को किसी भी कीमत पर हरियाणा नहीं बनने देंगे।’

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच हुड्डा ने ये घोषणा की, कि उनकी सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन 3000 रुपये महीना कर दी जायेगी तथा पिछली बार की तरह किसानों तथा गरीबों के सहकारी बैंकों के कर्जे माफ कर दिये जायेंगे।

हुड्डा ने मेवात की जनता से अपना दो पीढ़ी का रिश्ता बताते हुए एक भावुक अपील की, कि वो भाईचारे को कायम रखें और एकजुट होकर उनकी मदद करें। हुड्डा ने कहा कि मेवात का पिछड़ापन दूर करने के लिये उनकी सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य तथा विकास के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम किया था। स्वास्थ्य के क्षेत्र में हसन खां मेवाती के नाम पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना की। स्वस्थ रहने के लिये स्वच्छ पानी बहुत जरुरी है, जिसके लिये ‘रेनी वेल’ योजना को प्रभावी तरीके से लागू कराया। तकनीकी शिक्षा के लिये पॉलिटेक्निक तथा आईटीआई का जाल बिछाया। मेवात के स्वस्थ तथा शिक्षित युवकों को रोजगार मिले, इसके लिये आईएमटी की स्थापना की। लेकिन, उन्हें अफसोस है कि विगत 4वर्षों में वर्तमान सरकार ने इस आईएमटी में एक नयी ईंट भी नहीं जोड़ी। उन्होंने मेवात की जनता को विश्वास दिलाया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर मेवात के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

हुड्डा ने कहा कि जब वे मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने नगीना में MDU का रीजनल सेंटर खोलने की मंजूरी दी थी जिसे भाजपा सरकार ने ठंडे बसते में डाल दिया I उन्होंने घोषणा की कि उनकी सरकार आने पर वे नगीना में रीजनल सेंटर नहीं बल्कि यूनिवर्सिटी बनवाएंगे I

जन क्रांति यात्रा में उमड़ी भीड़ को संबोधित करने वालों में लोकसभा सासंद दीपेन्द्र सिंह हूड्डा, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष फूल चंद मुलाना, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष धर्मपाल मलिक,

पूर्व मंत्री आफताब अहमद, विधायक रघुबीर सिंह कादयान, विधायक कुलदीप शर्मा, विधायक करण सिंह दलाल, विधायक उदयभान, विधायक आनंद सिंह डांगी, विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा, विधायक गीता भुक्कल, विधायक शकुन्तला खटक, विधायक जगबीर मलिक, विधायक जयवीर मलिक, विधायक जयतीरथ दहिया, विधायक ललित नागर, पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद, पूर्व मंत्री राव धर्मपाल, पूर्व सीपीएस राव दान सिंह, पूर्व विधायक रामबीर पटौदी, मोहम्मद ईसरायल, सुभान खान सिंगारिया, ऐजाज अहमद व शौकत अली घुड़चडी, याकूब मुरली, सईदा खान भी शामिल रहे।

इस मौके पर पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रण सिंह मान, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, पूर्व संसदीय सचिव शारदा राठौर, पूर्व संसदीय सचिव अनीता यादव, युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन कुंडु, जितेन्द्र भारद्वाज, कुलदीप वत्स, लखन कुमार सिंगला, सुरेन्द्र दहिया, पीसीसी सदस्य महताब अहमद, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, मकसूद सिकरावा, मुबीन तेड़, चौधरी हुकम चंद, इब्राहिम इंजिनियर, अबदुल गफ्फार कुरैशी,एडवोकेट इशाक मुहम्मद, कमरुद्दीन, मदन तंवर भी मौजूद थे। मंच का संचालन प्रो वीरेन्द्र ने किया।

इस अवसर पर इनेलो के जिला उप-प्रमुख अयूब खान और सोहना के प्रदीप खटाना ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। पूर्व मुख्य मंत्री ने कहा कि दोनों साथियों को कांग्रेस पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।

You cannot copy content of this page