राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर हमला : अब काला धन सफेद हो गया

Font Size

नई दिल्ली। देश में काले धन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के पिछले वायदे पर जबरदस्त बहस छिड़ गई है। स्विस बैंकों में भारतीयों की रकम दोगुणी होने की कथित रिपोर्ट पर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी के वायदे पर तंज कसा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्विस बैंक की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2016 में 45 फीसदी भारतीय की राशि घटी थी लेकिन 2017 में इसमें दोगुना वृद्धि हुई है। इस रिपोर्ट में स्विस बैंक में भारतीयों की कुल जमा राशि 7 हजार करोड़ से अधिक होने का दावा किया गया है।

सोशल मीडिया में भी कालेधन पर जुबानी जंग छिड़ी हुई है। ट्विटर पर यही छाया हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कालेधन संबंधी इस रिपोर्ट पर शुक्रवार को ट्वीट कर कहा है कि, वर्ष 2014 में मोदी जी ने कहा था कि मैं स्विस बैंक से सारा कालाधन वापस लेकर आउंगा और प्रत्येक भारतीय के खाते में 15-15 लाख जमा होंगे।

उन्होंने याद दिलाया कि वर्ष 2016 में पीएम मोदी ने जब नोटबंदी का ऐलान किया था तब यह दावा किया था कि इससे कालेधन पर लगाम लगाई जा सकेगी। अब जब स्विस बैंक की रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है कि भारत के लोगों का जमा दोगुणा से भी अधिक हो गया है तो वित्त मंत्री कह रहे हैं कि स्विस बैंकों में जमा सारा धन व्हाइट मनी है। स्विस बैंक में भारतीयों का कोई कालाधन नहीं है। इससे लोगों उनकी असलियत का पता चल गया है।

You cannot copy content of this page