दो वर्षीय नव्या सूद व पुनीत इंदौरा को चैस में विलक्षण प्रतिभा के लिए दी हरियाणा चैस एसोसिएशन ने किया सम्मानित

Font Size

दो वर्षीय नव्या सूद व पुनीत इंदौरा को चैस में विलक्षण प्रतिभा के लिए दी हरियाणा चैस एसोसिएशन ने किया सम्मानित 2

गुरुग्राम। दी हरियाणा चैस एसोसिएशन की वार्षिक आम बैठक का गुरुग्राम में आयोजन किया गया। इसमें संस्था के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा ने संस्था के आयऔर व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया तथा अपनी वार्षिक रिपोर्ट पेश की । इस अवसर पर शतरंज के प्रतिभावान खिलाडियों पुनीत इंदोरा और नव्या सूद को सम्मानित किया गया जिन्होंने असाधारण प्रतिभा का परिचय दिया है ।इसमें संस्था के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा ने संस्था के आय और व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया तथा अपनी वार्षिक रिपोर्ट पेश की । इस अवसर पर शतरंज के प्रतिभावान खिलाडियों पुनीत इंदौरा और नव्या सूद को सम्मानित किया गया जिन्होंने असाधारण प्रतिभा का परिचय दिया है।

एसोसिएशन की ओर से फरीदाबाद की सात वर्ष से कम आयु के वर्ग में जिला स्तर की प्रतियोगिता में ढाई वर्षीया नव्या सूद जिसने हाल ही में फरीदाबाद की सात वर्ष से कम आयु के वर्ग में जिला स्तर की प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त करके तहलका मचा दिया था को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि नव्या सूद को इंडिया बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स ने भी सबसे छोटी उम्र की शतरंज खिलाडी के रूप में दर्ज किया है। हिसार के पुनीत इंदोरा को भी दी हरियाणा चैस एसोसिएशन ने सम्मानित किया। पुनीत ने हाल ही में समपन्न हुई अंडर-१७, १९, २५ और पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। गौरतलब है कि पिछले दो वर्ष में उन्होंने लगभग १५० खिलाडियों को हराकर अपनी रेटिंग में ७०० अंकों का इज़ाफ़ा किया जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। यहां तक कि इंडिया बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स ने भी उसे माना है और उसकी तस्दीक की है। इस अवसर पर दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा, उप प्रधान उमेद शर्मा, सहसचिव राजपाल चौहान, फरीदाबाद से देविंदर सूरी व राजेश धनकर, फतेहाबाद से राजीव अहलावत, करनाल से सत्यवान संधू व विकास वर्मा, गुरुग्राम से सुनील कोठारी व सुषमा चौहान, अम्बाला से रणदीप गौड़, पुनीत इंदोरा के पिता सुरेश कुमार सपरिवार, नव्या सूद के पिता संजय सूद भी उपस्थित थे

दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव नरेश शर्मा ने दोनों खिलाडियों को शुभकामनायें दीं और विश्वास व्यक्त किया की ये दोनों खिलाडी एक दिन शतरंज में हरियाणा ही नहीं अपितु देश का नाम भी रोशन करेंगे।

You cannot copy content of this page