“लड़कियों को चरण सेवा के नाम पर सफ़ेद कपडे पहना कर रात में गुफा में बुलाता था दाती महराज”

Font Size

नई दिल्ली : अब तक राम रहीम और बापू आसाराम के किस्से लोग चटकारे ले ले कर पढ़ते थे. ये कथित साधू अपनी शिष्याओं के साथ किस कदर हैवानियत भरा व्यवहार कर गुरु शिष्य परम्परा की संस्कृति को धूल चटाते थे इसके हर पहलु को जानना चाते थे . अब अचनक ही टीवी पर रोज लोगों को अध्यात्म और धर्मं की परिभाषा समझाने वाले दाती महाराज सुर्ख़ियों में आ गए. उनकी एक शिष्या ने दाती महाराज पर रेप करने का आरोप लगाया है. शिष्य ने खुलासा किया है कि साधू के वेश में मानवता को कलंकित करने वाले यह कथित साधू अपने पास लड़कियों को चरण सेवा के लिए बुलाता था. उनके पास आने से पूर्व लड़की को सफ़ेद वस्त्र पहनाया जाता था. 

दाती महराज पर लगे रेप के आरोप के सम्बन्ध में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पीड़िता का बयान दर्ज कर लिया है। पीड़िता का आरोप है कि आश्रम में सिर्फ दाती महाराज ने ही नहीं बल्कि उनके अन्य सेवकों ने भी उसके साथ रेप किया. महिला शिष्य ने दावा किया है करीब दो साल पहले शनि धाम के अंदर उसके साथ रेप किया गया । लेकिन दाती के राजनीतिक और प्रशासनिक नेटवर्क के भय के कारन पुलिस के पास नहीं गयी और न ही उसने अपने माता पिता से यह बात बताई. वह मानसिक रूप से बेहद परेशान गो गयी थी. अब उसने इस अमानवीय कृत्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

सूत्रों का कहना है कि लड़की ने अपने बयान में बताया है कि उसे इस कथित साधू दाती के पास चरण सेवा के नाम पर उस रात उसे भेजा गया था.  इससे पहले उसे सभी प्रकार की वासना समाप्त करने के नाम पर सफेद कपड़े पहनाए गए थे। सफ़ेद कपडे पहना कर उसे एक अंधेरे गुफा जैसे कमरे में भेजा गया था।

पीडिता ने अपने बयां में यह भी बताया है कि जब वह दाती महाराज के पास पहुंची तो उन्होंने उससे कहा था कि, ‘मैं तुम्हारा प्रभु हूं। फिर तुम इधर-उधर क्यों भटक रही हो । मैं तुम्हारी सब वासना खत्म कर दूंगा।’ इसके बाद दाती ने उसके साथ दुष्कर्म किया. दुष्कर्म करने के बाद ढोंगी बाबा ने उससे कहा कि अब तुम्हारी पूजा पूरी हो गई है।

मिडिया में इस बात की चर्चा है कि रेप करने के बाद आश्रम में रहने वाली दाती महाराज की करीबी और विश्वसनीय महिलायें रेप पीडिता द्वारा विरोध करने पर पीड़िता का माइंडवॉश करने का काम करती थीं। 

पुलिस के अनुसार पीडिता ने स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ रविवार को दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि वह स्वयंभू बाबा की लगभग 10 साल से शिष्य रही है.  लेकिन दाती महाराज और उसके दो शिष्यों द्वारा उसके साथ बलात्कार किए जाने के बाद वह  राजस्थान स्थित अपने घर लौट गई थी ।

युवती ने दावा किया है कि इस घटना के बाद वह करीब दो साल पहले आश्रम से भाग गयी थी और लंबे समय से मानसिक रूप से परेशान थी. इस स्थिति से उबरकर उसने अपने माता-पिता को पूरी घटना की जानकारी दी और अब मामला दर्ज करवाया है. 

You cannot copy content of this page