डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग संयुक्त बयान जारी करेंगे : दोनों के बीच समझौता

Font Size

नई दिल्ली । मिडिया की खबरों के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने मंगलवार को मुलाकात के दौरान गर्मजोशी से हाथ मिलाए.  इस बैठक के साथ ही दोनों देशों के बीच नए संबंधों का आरंभ हुआ .  अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, ट्रंप और किम जोंग उन की मुलाकात सिंगापुर के समयानुसार सुबह नौ बजे सेंटोसा द्वीप के कैपेला होटल में हुई.  दोनों ने गर्मजोशी से एक-दूसरे से हाथ मिलाया। दुनिया के दो बड़े नेताओं ने आज सारी दूरियां मिटाकर एक दूसरे से हाथ मिलाया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच सिंगापुर में जारी ऐतिहासिक शिखर वार्ता खत्म हुई। 

बताया जाता है कि प्रेस फोटोग्राफर्स के सामने ट्रंप ने अपना हाथ किम जोंग के कंधे पर रख दिया . दोनों हाथ मिलाने के बाद व्यक्तिगत  मुलाकात के लिए अन्दर चले गए।

मिडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस अवसर पर ट्रंप ने कहा कि ‘‘मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। यह बेहतरीन चर्चा होगी और मुझे लगता है कि यह सफल रहेगी। यह बहुत सफल होगी और हमारे बीच संबंध बेहतरीन होंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है।’’

दूसरी तरफ उत्तर कोरिया  के नेता किम जोंग ने कहा कि पुरानी धारणाएं हमारे मार्ग में बाधा बनी. उन्होंने उम्मीद जताई कि हमने इन बाधाओं को पार कर लिया है और आज हम यहां मौजूद हैं।’’ इंटरनेशनल मिडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि दोनों नेता इस बैठक का संयुक्त बयान जारी करेंगे . रिपोर्ट्स में कहा गे है कि दोनों नेताओं के बीच लगभग 45 मिनट तक बैठक हुई जिसमें दोनों पक्षों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

Photo : By NDTV 

You cannot copy content of this page