निगमायुक्त ने किया डीएलएफ फेज एक बी-ब्लॉक लेन न0-6  पार्क में ओपन जिम का उद्घाटन

Font Size

गुरूग्राम, 2 जून। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त यशपाल यादव ने निगम की तरफ से कालोनाइजर इलाके के डीएलएफ फेज एक बी-ब्लॉक लेन न0-6  पार्क में लगाई गई ओपन जिम का उद्घाटन किया। इस दौरान वार्ड 34 के नगर निगम पार्षद आरएस राठी भी मौजूद रहे। 

    नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे शहर में 99 लाख रुपये की लागत से लगभग 45 स्थानों समेत हर वार्ड में ओपन जिम स्थापित किए गए है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्यायाम की सख्त जरूरत है और सुबह-सुबह वॉक के साथ ही कुछ मिनट व्यायाम भी मिल जाए तो शरीर भी अच्छा व स्वस्थ रहता है। इसी उद्देश्य के साथ नगर निगम ने शहर में विभिन्न पार्को में ओपन जिम स्थापित करने की योजना शुरू की है। ओपन जिम में व्यायाम के लिए एयर वॉकर, रोडविंग मशीन, एलीपेटिकल एक्सरसाइजर, एयर स्वींग्स, सिटिड चेस्ट प्रेस एवं लेग प्रेस आदि 6 मशीनें लगाई गई हैं। यदि इस योजना के प्रति लोगों का रूझान अच्छा रहता है तो धीरे-धीरे अन्य पार्को में भी स्थापित करने की दिशा में काम किया जाएगा। 

    स्थानीय निगम पार्षद आरएस राठी ने पार्को के बेहतर रख-रखाव के लिए निगम आयुक्त से डीएलएफ इलाके के पार्को में टयूबवैल लगवाने की स्वीकृति दिलवाने, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनवाने, महिला एवं वरिष्ठ नागरिकों के बैठने के लिए स्टील बैंच, इलाके में स्ट्रीट लाइट को बदल एलईडी लाइट लगवाने व वार्ड 34 के विभिन्न इलाकों के लगभग 12 मुख्य पार्को में  ओपन जिम स्थापित करवाने की मांग भी रखी।

 

इस पर आयुक्त ने निगम पार्षद एवं रेजीडेंट्स को आश्वस्त किया कि नगर निगम सिविल सोसायटी के साथ मिलकर आगे बढ़ेगी, लाइसेंस कालोनी के टेकओवर पर भी जल्द ही खुशखबरी मिलने की उम्मीद है और इन सभी मांगों पर भी जल्द ही अमल किया जाएगा।  
इस मौके पर निगम पार्षद आरएस राठी, एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाइएस गुप्ता, चीफ इंजीनियर एनडी वशिष्ठ, कार्यकारी अभियंता अजय निराला, डीएलएफ कुतुब इन्कलेव आरडब्ल्यूए के महासचिव सुमित भास्कर, कार्यकारी सदस्य मुकेश मलिक, धु्रव बंसल, बृजमोहन मेहता, रविन्द्र यादव,  जी0 वालिया, प्रदीप बाली, केके कुंद्रा, दीपक गुप्ता, शीतल अग्रवाल, आरके जैन, एसपी मल्होत्रा, कर्नल हांडा, सुनील गोस्वामी, अपुनम शर्मा, सीएम खुराना समेत सैकड़ो गणमान्य लोग मौजूद थे

You cannot copy content of this page