हरियाणा के सात तहसीलदारों का प्रमोशन : डिस्ट्रिक्ट रेवेन्यू ऑफिसर बनाए गए

Font Size

दो तहसीलदारों ने नहीं ली पदोन्नति 

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने आज राज्य के सात तहसीलदारों को डिस्ट्रिक्ट रेवेन्यू ऑफिसर के रुप में प्रमोशन देने का आदेश जारी किया है. आज पदोन्नति पाने वालों में नौरंग राय, बसती राम, राजेश कुमार, नरेश कुमार जोवेल, बालकिशन, रतन सिंह और पूनम बब्बर के नाम शामिल हैं.

हरियाणा सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है की यह प्रमोशन तब तक के लिए अस्थाई रहेगा जब तक कि उन तहसीलदारों के खिलाफ प्रशासनिक प्रक्रिया रूल सेवन के तहत पूरी नहीं हो जाती. साफ तौर पर कहा गया है कि अगर इन तहसीलदारों के खिलाफ किसी प्रकार की प्रशासनिक नकारात्मक टिप्पणी पाई गई तो इनका प्रमोशन रोक दिया जाएगा. यह भी कहा गया है की प्रमोशन का यह आदेश किसी भी अदालत में लंबित किसी मामले की सुनवाई पूरी होने पर और उनके खिलाफ निर्णय आने पर रद्द कर दिया जाएगा.

बताया जाता है कि प्रदेश में दो तहसीलदार ऐसे भी हैं जिन्होंने व्यक्तिगत तौर पर अपनी पारिवारिक समस्या बताते हुए हरियाणा सरकार से उन्हें पदोन्नति नहीं देनी की गुजारिश की. इनमें तहसीलदार रोशनलाल और शिव कुमार सैनी के नाम शामिल हैं. बताया जाता है कि सरकार ने उनके व्यक्तिगत आवेदन पर विचार करते हुए हरियाणा सरकार के वर्ष 1992 की प्रशासनिक आदेश के तहत उन्हें पदोन्नति नहीं दी . उनकी पदोन्नति अगले 1 वर्ष के लिए टाल दी गई. लेकिन यह स्पष्ट कर दिया गया है कि उनसे पहले पदोन्नति पाने वाले अधिकारी इन दोनों तहसीलदारों से सीनियर माने जाएंगे.

You cannot copy content of this page