पंजाबी बिरादरी को बांटने का प्रयास कर रही खट्टर सरकार : डॉ मुकेश शर्मा

Font Size

प्रदेश कांग्रेस सचिव का आरोप : भाजपा कर रही है राजनीतिक मंच बनाने का प्रयास 

कहा, पंजाबी बिरादरी के लोग भाजपा सरकार और मनोहर लाल को कभी माफ नहीं करेगी

गुरुग्राम : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के हरियाणा प्रदेश सचिव वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ मुकेश शर्मा ने कहा कि गुड़गांव में आयोजित पंजाबी बिरादरी के सम्मेलन को प्रदेश की भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा राजनीति की भेंट चढ़ाया जा रहा है. इस सम्मेलन के कुछ ऐसे आयोजक हैं जो धर्म के नाम पर राजनीति के ठेकेदारी करते हैं और ऐसे लोग पंजाबी बिरादरी के उस सम्मेलन को राजनीतिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं जिसमें समाज के विकास पर चर्चा होती है और उसे अमल में लाने के लिए एकजुटता का परिचय दिया जाता है.

डॉक्टर मुकेश शर्मा ने कहा कि इस आयोजन के लिए जिलेभर में लगाए गए पोस्टरों में एकमात्र मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित किया जा रहा है. अन्य दलों के नेताओं को इससे दूर कर पंजाबी बिरादरी के सार्वजनिक मंच वाले इस सम्मेलन को भाजपा का राजनीतिक मंच बनाने का प्रयास किया जा रहा है . डॉ शर्मा ने कहा कि इसके पीछे भाजपा सरकार की साजिश है. यह सरकार इसी तरह का काम करके समाज को बांटने का प्रयास कर रही है. भाजपा सरकार द्वारा जाट आंदोलन के दौरान जाटों को बांटने का प्रयास किया गया. हाल ही में दलित समाज के खिलाफ इस सरकार ने अपनी मानसिकता का परिचय दिया.

उन्होंने आरोप लगाया कि एचएससी परीक्षा के प्रश्न पत्र में अनैतिक प्रश्न शामिल कर ब्राह्मण समाज का तिरस्कार किया गया . यह सरकार और भाजपा की मानसिकता एकमात्र समाज को बांटने की है और ऐसा कतई नहीं होने दिया जाएगा . कांग्रेस नेता ने कहा कि पंजाबी बिरादरी जानती है उनका सम्मान और उनका विकास कांग्रेस में निहित है और यही कारण है कि समाज हमेशा कांग्रेस के साथ रहा. उनका कहना है कि अगर अनैतिक मानसिकता के तहत पंजाबी बिरादरी के सम्मेलन को राजनीतिक रूप देने का प्रयास किया जा रहा है तो इसका खामियाजा खट्टर सरकार को भुगतना पड़ेगा और पंजाबी बिरादरी इस राजनीति के लिए कभी भाजपा सरकार और मनोहर लाल खट्टर को माफ नहीं करेगी.

You cannot copy content of this page