आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे पाक : अमेरिका

Font Size

वॉशिंगटन : अमेरिका ने फिर पाकिस्तान से कहा है कि उनके देश में बैठे सभी आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे और वहां से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे सभी आतंकी समूहों को प्रतिबंधित करे.

विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम पाकिस्तान से अपील करते हैं कि वह अपनी जमीन से गतिविधियों को अंजाम दे रहे सभी आतंकवादी समूहों पर प्रतिबन्ध लगाये और उनसे निपटने के लिए सख्त कदम उठाए.

  • उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तान को आतंकवादियों एवं हिंसक अतिवादियों के हाथों निस्संदेह बहुत नुकसान झेलना पड़ा है.
  • हम आतंकवाद के इस खतरे से निपटने में पाकिस्तान की मदद करना चाहते हैं लेकिन हम यह भी चाहते हैं कि पाकिस्तान उन आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे जो पाकिस्तान की जमीन पर पनाह पाना चाहते हैं और कभी कभी पनाह पा लेते हैं.

-अमेरिका ने भारत के सर्जिकल हमले को समर्थन देने का स्पष्ट संकेत देते हुए इस सप्ताह की शुरूआत में कहा था कि वह भारत के इस रुख को समझता है कि उसे आतंकवादी खतरों पर सैन्य प्रतिक्रिया देने की आवश्यकता है और उसने उरी हमलों को सीमा पार आतंकवाद का स्पष्ट मामला करार दिया था.

  • अमेरिका ने भारत एवं पाकिस्तान के बीच हाल में बढ़े तनाव को कम करने के लिए दोनों देशों से वार्ता एवं सहयोग बढ़ाने की भी अपील की थी.
  • एक बयान में अमेरिका की ओर से कहा गया था कि अपने विवादपूर्ण मसलों के समाधान के लिए समझौते का दृष्टिकोण अपनाना चाहिए.

You cannot copy content of this page