मसूरी स्थित एक नामी बोर्डिंग स्कूल में चार छात्राओं के साथ बलात्कार

Font Size

स्कूल के सीनियर्स ने रैगिंग के नाम पर उनके साथ बलात्कार किया

नई दिल्ली : उत्तराखंड राज्य के मसूरी स्थित एक नामी बोर्डिंग स्कूल में चार छात्राओं के साथ बलात्कार की घटना का खुलासा होने से देश हतप्रभ है. यह चौंकाने वाला मामला तब सामने आया जब चारों छात्रा अपने घर पहुंची और अभिभावक को आपबीति बताई। बताया जाता है कि यह घटना 6 मई को हुई जब चार छात्राओं ने स्कूल में दाखिला लिया था।

इस सम्बन्ध में अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट में बताया गया है कि छात्राओं ने  आरोप लगाया है कि स्कूल के सीनियर्स ने रैगिंग के नाम पर उनके साथ बलात्कार किया। इस घटना के बाद चारों छात्राएं स्कूल से भागकर अपने अभिभावकों के पास पहुंचीं और उन्हें अपने साथ यौन शोषण होने की जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार छात्राओं ने यह भी बताया कि उक्त बोर्डिंग स्कूल में नहाने की जगह पर दरवाजे नहीं हैं बल्कि सिर्फ पर्दे लगे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उनमें से एक छात्रा के अभिभावक ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग से संपर्क किया और इस मामले में शिकायत दर्ज कराई। अभिभावकों ने बताया कि छात्राएं मानसिक रूप से बेहद दुखी हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार उनमें से एक छात्र ने तो आत्महत्या करने की भी कोशिश की। उसने आत्महत्या की कोशिश से पहले आत्महत्या के कारन बलात्कार होना बताते हुए लेटर भी लिखा।

यह घटना सामने के बाद स्थानीय प्रशासन सतर्क हो गया है। राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों और शिक्षा विभाग को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। आयोग ने अधिकारियों से इसकी रिपोर्ट 15 दिनों में सौंपने को कहा है ।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार जब रिपोर्टर ने उक्त स्कूल के प्रिंसिपल से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि वह यात्रा कर रही हैं, इसलिए बात नहीं कर सकती हैं। स्कूल की ओर से इस सम्बन्ध में अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है.

You cannot copy content of this page