हरियाणा राज्य खेल परिषद में 779 योग शिक्षक की भर्ती

Font Size

जानिये किस जिले में कितने योग शिक्षकों की होगी भर्ती ? 

हरियाणा राज्य खेल परिषद में 779 योग शिक्षक की भर्ती 2चंडीगढ़, 13 मई :  हरियाणा राज्य खेल परिषद ने सम्बंधित जिला खेल परिषद के माध्यम से आउटसोर्सिंग नीति के तहत अनुबन्ध आधार पर 779 योग एवं शारीरिक दक्षता स्वयं सेवकों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं।

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने जिलावार योग एवं शारीरिक दक्षता स्वयं सेवकों की संख्या की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कुल योग एवं शारीरिक दक्षता स्वयं सेवकों में जिला अम्बाला के 41, भिवानी के 54, फरीदाबाद के 62, फतेहाबाद के 26, गुरुग्राम के 45, हिसार के 18, झज्जर के 43, जींद के 40, कैथल के 41, करनाल के 48, कुरूक्षेत्र के 36, महेन्द्रगढ़ के 44, मेवात के 30, पंचकूला के 25, पलवल के 34, पानीपत के 35, रेवाड़ी के 31, रोहतक के 39, सोनीपत के 51 और यमुनानगर के 36 योग एवं शारीरिक दक्षता स्वयं सेवक शामिल हैं।हरियाणा राज्य खेल परिषद में 779 योग शिक्षक की भर्ती 3

उन्होंने बताया कि उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उतीर्ण की हो। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवार के पास भारत सरकार के आयुष मंत्रालय की योग प्रोफेशनल्स की स्वैच्छिक प्रमाणीकरण योजना के तहत क्यूसीआई द्वारा प्रमाणित क्षमता मानक स्तर-1 योग प्रशिक्षक/अनुदेशक का प्रमाण-पत्र होना चाहिए। उम्मीदवार के पास योग ट्रेनिंग देने वाले संस्थान के विश्वविद्यालय से योग में न्यूनतम एक वर्ष का सर्टिफिकेट कोर्स या डिप्लोमा भी होना चाहिए। उसे साथ ही मैट्रिक या उच्चत्तर शिक्षा में हिन्दी/संस्कृत का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा हरियाणा सरकार के नियमानुसार होगी।

हरियाणा राज्य खेल परिषद में 779 योग शिक्षक की भर्ती 4प्रवक्ता ने बताया कि सम्बंधित जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी एवं सचिव, जिला खेल परिषद कार्यालय में 20 मई, 2018 तक आवेदन किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में विभाग की वेबसाइट www.haryanasports.gov.in से विस्तृत जानकारी व आवेदन पत्र प्राप्त की जा सकती है।

You cannot copy content of this page