दौलताबाद के पूर्व सरपंच पर गबन का मामला दर्ज करने के आदेश

Font Size
सीएम के अतिरिक्त प्रधान सचिव राकेश गुप्ता ने दिये आदेश
 
पूर्व सरपंच वीरेंद्र पर स्ट्रीट लाइट की खरीद में गड़बड़ी करने का मामला
 
सीएम विंडो पर गयी थी शिकायत 
 
गुरुग्राम, 09 मई। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. राकेश गुप्ता ने आज विकास कार्यों  में गड़बड़ी तथा गबन के आरोप में गांव दौलताबाद के पूर्व सरपंच वीरेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के आदेश दिए हैं। 
डा. गुप्ता आज वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सरकार की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सीएम विन्डो पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करने के दौरान गुरुग्राम जिला के गांव दौलताबाद के पूर्व सरपंच वीरेंद्र के खिलाफ एफआईआर करवाने के आदेश दिए हैं। वीरेंद्र पर आरोप  है कि उसने गांव में स्ट्रीट लाईट की खरीद तथा अन्य विकास कार्यों में लगभग 23 लाख रूपए का गबन किया है। यह शिकायत गांव दौलताबाद के ही किसी व्यक्ति द्वारा सीएम विंडो पर डाली गई थी जिसकी जांच अतिरिक्त उपायुक्त द्वारा की गई थी। सन् 2010 से 2015 की अवधि में गांव दौलताबाद के सरपंच रहे वीरेंद्र के खिलाफ मिली शिकायत को अतिरिक्त उपायुक्त ने अपनी जांच में सही ठहराया है और उससे लगभग 23 लाख रूपए की रिक्वरी की सिफारिश की थी। 
डा. गुप्ता ने आज वीडियो कान्फें्रसिंग में पीसीपीएनडीटी एक्ट को लागू करने, ई-उपचार, सडक़ो को सुरक्षित बनाने  लागू किए जा रहे हरियाणा वीजन जीरों कार्यक्रम, हरपथ एैप पर प्राप्त शिकायतों का निवारण, सरल परियोजना, सक्षम हरियाणा (शिक्षा),ई -पंचायत, ग्रामीण क्षेत्र को पोलिथीन फ्री करके ओडीएफ प्लस के स्तर पर लाना, शहरी क्षेत्र में ओडीएफ के स्तर को बरकरार रखने, स्वच्छ मैप तथा सिटीजन फैसिलिटेशन सैंटरों के संचालन आदि विभिन्न योजनाओं पर प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों के साथ समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

You cannot copy content of this page