शादी की मेंहदी अभी छूटी भी नहीं थी, दहेज लोभियों ने शादी के दूसरे दिन विवाहिता कर दी हत्या 

Font Size

: पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया

: मृतक सपना की 30 अप्रैल 2018 को ही शादी हुई थी

: मेवात के गांव रावली का मामला

यूनुस अलवी

 
शादी की मेंहदी अभी छूटी भी नहीं थी, दहेज लोभियों ने शादी के दूसरे दिन विवाहिता कर दी हत्या  2मेवात :   दुलहन के हाथों में शादी की लगी मेंहदी अभी छूटी भी नहीं थी कि दहेज के लोभी ससुराल वालों ने शादी के दूसरे दिन ही विवाहिता की मारपीट और गला दबाकर हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
   राजस्थान के तिजारा तहसील के गांव जेरोली निवासी रमेश ने अपनी बेटी सपना की गत 30 अप्रैल 2018 को नूंह जिला के गांव रावली में बलजीत सिंह के साथ शादी की थी। शादी में रमेश ने अपनी हेसियत के मुताबिक काफी दान दहेज दिया था।
 
परिवार वालों का आरोप है कि मंगलवार को उनके पास ससुराल वालों की ओर से फोन आया की तुम्हारी बेटी सपना का बोल बंद है। उसे अलवर अस्पताल ले जा रह हैं। जब वे अलवर पहुंचे तो वहां डाक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। लडकी के पिता रमेश, फूफा रतन लाल और मामला खेम चंद का आरोप है कि मृतक सपना के ससुराल वाले दान दहेज से खुश नहीं थे। इसलिए आरोपियों ने शादी के दूसरे ही दिन उसकी मारपीट और गला दबाकर हत्या कर दी। पीडत परिवार ने आरोपियों के सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
 वहीं फिरोजपुर झिरका के डीएसपी संजीव बलारा का कहना है कि परिजनों की शिकायत पर ससुराल पक्ष के आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।शादी की मेंहदी अभी छूटी भी नहीं थी, दहेज लोभियों ने शादी के दूसरे दिन विवाहिता कर दी हत्या  3

You cannot copy content of this page