प्रोपर्टी टैक्स डिफॉल्टरों की 19 प्रोपर्टीज की गई सील

Font Size

–    जोन-1 तथा जोन-2 क्षेत्र में की गई सीलिंग की कार्रवाई

–    जेडटीओ विजय कपूर तथा जेडटीओ समीर श्रीवास्तव की टीम ने प्रोपर्टीज को किया सील


गुरूग्राम, 1 मई। प्रोपर्टी टैक्स डिफॉल्टरों पर नगर निगम गुरूग्राम की सख्ती लगातार जारी है। इसके तहत आज जोन-1 क्षेत्र की टीम ने 4 प्रोपर्टीज को सील करने की कार्रवाई की। इसके साथ ही जोन-2 क्षेत्र की टीम ने भी पालम विहार स्थित अंसल प्लाजा में 15 दुकानों को सील किया। इन सभी प्रोपर्टीज पर लाखों रूपए का प्रोपर्टी टैक्स बकाया है तथा नोटिस जारी करने के बावजूद भी प्रोपर्टी टैक्स की अदायगी नहीं करने की सूरत में आज इन प्रोपर्टीज को सील किया गया है।

    जोनल टैक्सेशन ऑफिसर विजय कपूर के अनुसार जोन-1 क्षेत्र के 4/8 मरला स्थित शॉप नंबर-42 पर 159354 रूपए, सैक्टर-10ए स्थित एससीओ नंबर-23 पर 216338 रूपए, एससीओ नंबर-21 पर 260810 रूपए तथा एससीओ नंबर-7 पर 323917 रूपए का प्रोपर्टी टैक्स बकाया है। इन प्रोपर्टीज के मालिकों को पूर्व में नोटिस जारी करके प्रोपर्टी टैक्स का भुगतान करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन इसके बावजूद भी प्रोपर्टी टैक्स जमा नहीं करवाया गया। जोनल टैक्सेशन ऑफिसर-2 समीर श्रीवास्तव की टीम द्वारा अंसल प्लाजा स्थित जिन 15 दुकानों को सील किया गया है, उन पर लगभग 20 लाख रूपए की राशि प्रोपर्टी टैक्स के रूप में बकाया है।

ज्ञात हो कि नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव द्वारा इस बारे में निर्देश दिए गए थे कि प्रोपर्टी टैक्स डिफॉल्टरों की प्रोपर्टीज को सील किया जाए तथा सीलिंग के बाद भी प्रोपर्टी टैक्स का भुगतान नहीं किया जाता है, तो उन प्रोपर्टीज को सार्वजनिक रूप से नीलाम करने की कार्रवाई की जाए। निगमायुक्त के निर्देशों की पालना में प्रोपर्टी टैक्स डिफॉल्टरों की प्रोपर्टीज को सील करने की कार्रवाई लगातार की जा रही है।

You cannot copy content of this page