मानेसर जमीन घोटाला मामले में पूर्व सीएम हुड्डा को मिली जमानत

Font Size

पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने दी जमानत 

मामला राजनीति से प्रेरित है : भूपेंद्र सिंह हुड्डा 

पंचकूला : मानेसर जमीन घोटाले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मंगलवार को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में जमानत मिल गई। जमानत के लिए 5-5 लाख रुपए के दो बांड भरे गए। जबकि इस मामले में अन्य आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है। इस मामले की अगली सुनवाई 31 मई को होगी।

जमानत मिलने के बाद हुड्डा ने कहा कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है, लेकिन उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। फैसला होने के बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने कहा की इस मामले में कानूनी लड़ाई कोर्ट में और राजनीति की लड़ाई सड़कों पर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि ये केस बदले की भावना से बनाया गया है अौर इसके बारे में सबको पता है।  

कोर्ट द्वारा जमानत अर्जी मंजूर करने पर जहां हुड्डा के समर्थक खुश है, वहीं उन्होंने भाजपा सरकार के खिलाफ भी अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि उनको न्यायपालिका पर पूरा भरोसा था। भाजपा द्वारा किसी नेता का कद नीचा करने के लिए इस तरह के आरोप लगाने पर हुड्डा समर्थकों ने निंदा की। समर्थकों ने कहा कि हुड्डा की लोकप्रियता को रोकने के लिए भाजपा सरकार इस तरह की अोछी हरकत कर रही हैं। भाजपा नेता द्वेष अौर बदले की भावना से हुड्डा पर इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। 

गौरतलब है अगस्‍त 2014 में निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात जनसेवकों के साथ मिलीभगत करके गुरुग्राम में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांव के किसानों व भूस्वामियों को अधिग्रहण का भय दिखाकर करीब 400 एकड़ जमीन सस्‍ते दामों पर खरीद ली थी। कांग्रेस की तत्कालीन हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डर्स को सस्‍ते दाम पर बेचने का आरोप है।

इसको लेकर सीबीआई ने हुड्डा सहित 34 के खिलाफ 17 सितंबर 2015 को मामला दर्ज किया था। इस मामले में ईडी ने भी हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

You cannot copy content of this page