सिलोखरा में भाजपा कार्यालय निर्माण का होगा प्रबल विरोध: डा. मुकेश शर्मा

Font Size

सालभर से विकास की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं 360 गांवों के लोग

विकास को दरकिनार कर भाजपा कार्यालय बनाने में जुटी प्रदेश सरकार

गुडग़ांव, 21 अप्रैल: वरिष्ठ अधिवक्ता व कांग्रेस कमेटी हरियाणा के प्रदेश सचिव डा. मुकेश शर्मा ने कहा कि सिलोखरा के विकास की मांग को लेकर पिछले करीब एक साल से आंदोलनरत गांव के नागरिकों के प्रति भाजपा सरकार दमनात्मक रवैया अपना रही है। सिलोखरा में भाजपा कार्यालय निर्माण का विरोध गांव सहित 360 गांवों की महापंचायत द्वारा इसी उद्देश्य से किया जा रहा है कि ग्राम पंचायत की भूमि पर गांव के नागरिकों की सुविधा से संबंधित संसाधनों का निर्माण हो लेकिन ऐसा न करके सरकार वहां पर भाजपा कार्यालय बनाने पर अमादा है। मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली की भाजपा द्वारा सिलोखरा के नागरिकों की भावनाओं को तार-तार कर आगामी 23 अप्रैल को भाजपा कार्यालय निर्माण का आधारशिला रखा जा रहा है।

 

डा. मुकेश शर्मा ने कहा कि सरकार का यह बेहद संवेदनहीन फैसला है। इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिलोखरा के नागरिकों के आंदोलन मेें पूर्ण सहयोग ओर समर्थन दे रहे 360 गांवों की महापंचायत के प्रधान चौधरी महेन्द्र सिंह ठाकरान भी सरकार के इस फैसले से आहत हैं और उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जनभावनाओं को कुचलने का दुष्चक्र रख जा रहा है। उन्होंने शासन और प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर सिलोखरा के विकास से पूर्व वहां भाजपा कार्यालय का निर्माण कराने का प्रयास किया गया तो इसके लिए सड़क से सदन तक का संघर्ष किया जाएगा।

डा.  शर्मा ने कहा कि भाजपा के इस निर्णय के विरुद्ध गांव के नागरिकों की बैठक रविवार को 11 को आहूत की गई है। वहीं 23 अप्रैल को भाजपा द्वारा सिलोखरा मेें जहां कार्यालय निर्माण का शिलान्यास करने की योजना बनाई गई है, वहां पर उसी तिथि को तड़के सुबह 360 गांवों की आपातकालीन महापंचायत बुलाई गई है। निर्णय लिया गया है कि गांव के नागरिकों सहित पूरे 360 गांवों के मौजिज लोग उक्त स्थल पर सुबह से ही धरनारत होंगे और कार्यालय निर्माण का शिलान्यास किसी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा। डा. मुकेश शर्मा ने कहा कि सरकार की बेहद संवेदनहीनता है कि एक आदर्श गांव के नागरिक गांव की पंचायती जमीन का प्रयोग गांव के विकास में ही करने की न्यायसंगत मांग को लेकर सालभर से आंदोलन कर रहे हैं और सरकार स्वहित में मनमानी पर तुली है। इसी सरकार का नारा है कि सबका साथ सबका विकास जबकि सरकार सबका साथ अपना विकास के नारे को चरितार्थ कर रही है। ऐसा कत्तई नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने शासन और प्रशासन के समक्ष सिलोखरा के विकास की जोरदार मांग करते हुए कहा कि जिला उपायुक्त डा. विनय प्रताप सिंह और निगमायुक्त यशपाल यादव ने आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही सिलोखरा मेें तालाब और कॉम्युनिटी सेंटर का निर्माण कराया जाएगा। ऐसे में मुख्यमंत्री को भी चाहिए कि भाजपा कार्यालय निर्माण का काम कराने से पूर्व शासन के आश्वासन के तहत सिलोखरा मेें तालाब और सामुदायिक भवन का निर्माण कराने के साथ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सिलोखरा में बालिका विद्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, खेल स्टेडियम, तीर्थ स्थल मंदिर, चौपाल आदि का भी निर्माण कराया जाए।

You cannot copy content of this page