उन्नाव रेप कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप को सीबीआई ने गिरफ्तार किया

Font Size

लखनऊ। उन्नाव रेप कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार क्र लिया है। खबर है कि जांच एजेंसी ने उनसे छह घंटे पूछताछ की और फिर गिरफ्तार कर लिया और उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी । जानकारी मिली है कि इस मामले में कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी जांच के दायरे में आ सकते हैं।

मीडिया में इस बात की चर्चा जोरों पर हैं कि यू पी सरकार द्वारा गठित एस आई टी ने जो रिपोर्ट दी है उसमें आरोपी कुलदीप सिंह को इस केस से बचाने में कई पुलिस अधिकारियों ने अनैतिक भूमिका अदा की है। इसलिए अब सीबीआई का हथौड़ा उन पर चल सकता है। सीबीआई ने कुलदीप सिंह से लखनऊ में पूछताछ की ।

उल्लेखनियय है कि इस रेप कांड का मामला पहले दर्ज किया गया था लेकिन उसमें कुलदीप का नाम नहीं था केवल उनके परिजनों के नाम डाले गए थे लेकिन एस आई टी की रिपोर्ट जे बाद यू पी के सीएम योगी आदित्यनाथ के तीखे तेवर के कारण पुलिस ने आरोपी विधायक के खिलाफ मंगलवार देर रात मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। इस बीच पीड़ित पक्ष जिसके पिता की भी हत्या कर दी गयी ने लगातार सीएम से सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। इसलिए अब सीएम के पास अपनी सरकार का फेस बचाने के लिए दूसरा कोई रास्ता नहीं था । अंततः उन्हें मामले की जांच सीबीआई को रेफर करने की घोषणा करनी पड़ी।
संभव है इससे पीड़ित पक्ष को राहत मिल और न्याय मिल के की उम्मीद जगे।

You cannot copy content of this page