केजरीवाल ने दिया कुमार विश्वास को तगड़ा झटका, राजस्थान प्रभारी पद से हटाया

Font Size

दीपक वाजपेयी वाजपेयी बने आम आदमी पार्टी, राजस्थान ईकाई के प्रभारी 

नई दिल्ली :  आम आदमी पार्टी ने आज पार्टी नेता और संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास को राजस्थान में पार्टी मामलों के प्रभारी पद से हटा दिया . उनकी जगह दीपक वाजपेयी को नियुक्त किया गया । यह घोषणा आप प्रवक्ता आशुतोष ने एक संवाददाता सम्मेलन में की। कुमार को गत वर्ष राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया गया था जिसके बाद उन्होंने राजस्थान में जाकर पार्टी नेताओं के साथ बैठकें कर दावा भी किया था कि 2018 में होने वाले विधानसभा चुनावों में वसुंधरा राजे सरकार को हटाने में आप सफल होगी।

हाल ही में दिल्ली में हुए राज्यसभा चुनावों में टिकट नहीं मिलने के चलते विश्वास और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं और विश्वास आये दिन ट्वीटर पर आप नेताओं पर कटाक्ष करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। विश्वास ने कहा भी था कि जो केजरीवाल से सहमत नहीं है पार्टी में उसके लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा था कि लेकिन इस सबके बावजूद मैं पार्टी नहीं छोडूँगा क्योंकि इस पार्टी के गठन में मेरा भी योगदान रहा है।

आप प्रवक्ता व पूर्व पत्रकार आशुतोष ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि कुमार विश्वास के पास वक्त की कमी रहती है। इसके चलते उन्हें राजस्थान के प्रभारी के दायित्व से हटा दिया है। कुमार विश्वास की जगह राजस्थान में जिम्मेदारी संभालने वाले दीपक वाजपेयी चर्चित चेहरा नहीं है। समझा जाता है कि वाजपेयी केजरीवाल के करीबी लोगों में शुमार है। वाजपेयी पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं और शीर्ष निर्णायक संस्था कही जाने वाली पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी के सदस्य भी हैं। अभी तक इस मामले में कुमार विश्वास की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन राजस्थान में उनके समर्थकों की ओर से पार्टी के इस कदम पर असंतोष की खबरें सामने आ रही हैं। राजस्थान में इस वर्ष नवंबर माह में ही विधानसभा चुनाव संभावित है।

You cannot copy content of this page