21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में हीना सिद्धू ने गोल्ड पर कब्जा जमाया

Font Size

महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में किया शानदार प्रदर्शन 

गोल्ड कोस्ट : 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय जाबाजों का शानदार प्रदर्शन लागातर जारी है. खेल के छठे दिन मंगलवार को भी भारतीय निशानेबाजों ने अपना जलवा दिखाया और निशानेबाजी में भारत की झोली में एक और गोल्ड डाल दिया । हीना सिद्धू ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में गोल्ड पर कब्ज़ा जमा लिया है। इसके साथ ही अब तक भारत के खाते में 11 गोल्ड मेडल आ चुके हैं।

बताया जाता है कि हीना ने इस स्पर्धा में राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड कायम करते हुए 38 अंक हासिल किए। इस स्पर्धा में ऑस्ट्रेलिया की एलीना गैलियावोविक को रजत पदक वहीं मलेशिया की आलिया सजाना अजाहारी को कांस्य पदक मिला। इससे पूर्व हीना ने रविवार को भी 10 मीटर एयर पिस्टल में सिल्वर मेडल जीता था.

भारतीय निशानेबाजों ने सोमवार को भी शानदार प्रदर्शन किया। बेलमोंट शूटिग सेंटर में आयोजित पुरुषों की 10 मीयर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में जीतू ने गोल्ड जीता जबकि भारत के एक अन्य निशानेबाज ओम मिथारवल को कांस्य पदक मिला .

जीतू ने फाइनल में कुल 235.1 अंक हासिल किए। इसके साथ ही उन्होंने इस स्पर्धा का नया रिकॉर्ड भी कायम किया। मिथारवल ने 214.3 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता। और पढ़ें: CWG 2018: भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को दी 2-1 से शिकस्त, सेमीफाइनल में हुई एंट्रीवहीं, रविवार को चौथे दिन महिला निशानेबाज मनु भाकर ने जहां महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल का भारत के खाते में गोल्ड डाला वहीं, भारत की  हीना सिद्धु ने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया था। हीना ने 234 अंक हासिल कर सिल्वर मेडल जीता था। रविवार को ही पुरुष निशानेबाजी में भारत के खाते में एक और मेडल आया था। भारतीय निशानेबाज रवि कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक झटक लिया।

You cannot copy content of this page