सरकार के कोर्स को स्वास्थ्य विभाग ने बताया गलत

Font Size

मेवात की सरकारी संस्था एमडीए द्वारा आंध्रप्रदेष से सैंकडों बच्चों को एलटी के कोर्स कराऐ थे

सीएमओं ने एक दर्जन कर्मचारियों को अयोग्य करार देते हटाया

डीसी ने भर्ती पैनल को लगाई फटकार और सीटीएम को सौंपी जांच

यूनुस अलवी

 
मेवात : नागरिक होस्पिटल माँडीखेडा में लैब टेक्निसियन की भर्ती में चल रही अनियमित्ताओ की शिकायतों पर डीसी द्वारा संज्ञान लेते हुऐ भर्ती पैनल को सामेवार को उपायुक्त कार्यालय में बुलाकर जमकर फटकार लगाई वहीं उपायुक्त ने भर्ती मामले की सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप अहलावत जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट तलब की है। हटाऐ गऐ कर्मचारियों ने डीसी के आदेष का धन्यवाद किया है। पिछले दस बारह साल से मेवात की अस्पतालों में बतौर लैब टेक्नििषिन काम कर रहे एक दर्जन कर्मचारियों को नई भर्ती के नाम पर से हटा दिया गया था। तीन दिन पहले ही हटाऐ गए कर्मचारियों ने नूंह जिला के उपायुक्त अषोक षर्मा से उनको गलत तरीके से हटाऐ जाने की षिकायत की थी।
   मेवात डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमडीए) द्वारा प्रायोजित कोर्सेज के तहत मेवात के सैंकडों लडके और लडकियों को फ्री में आन्ध्रप्रदेश एवं अन्य राज्यो से लैब टेकनिसियन का कोर्स कराया था। इसी डिपलोमा के तहत षहीद हसन खां मेडिकल काॅलेज नल्हड और नागरिक होस्पिटल माँडीखेडा आदि मेवात की अस्पतालो में आठ-दस साल से नोकरी कर रहे हैं। 
 
हाल ही मे मेवात के सरकारी अस्पातलों में एलटी की भर्ती चल रही है। इस भर्ती से उन सभी कर्मचारियों को अयोग्य करार देते हटा दिया गया है जिनको एमडीए द्वारा आन्ध्रप्रदेश एवं अन्य राज्यो से लैब टेकनिसियन का कोर्स कराया था। जबकि ये कर्मचारी बतौर लैब टेक्निसियन नागरिक होस्पिटल माँडीखेडा, ब्लड बैंक जैसे सवेदनशील स्थान पर दसों सालों से काम कर रहे है।
 
   मेवात स्वास्थ्य विभाग द्वारा लैब टेक्निषियन पद से हटाऐ गऐ रविंदर, सद्दाम, ताहिर हुसैन, आरिफ खान, तालीम हुसैन, साजिद हुसैन, मुस्ताक, नाजिम खान, नसीम अहमद, आरिफ खान, मोहम्मद साजिद अदि ने बताया कि उनको साजिष के तहत हटाया गया है जबकि वे पिछले दस बारह साल से मेवात की अस्पतालामें काम कर रहे हैं। उनका कोर्स भी सरकार ने मेवात विकास अभिकरण के माध्यम से फ्री में हमें कराया था। जब हमारा डिपलोमा गलत था तो उनको अभी तक नौकरी पर रखा ही क्यों गया था।
 
  कर्मचारियों की षिकायत पर संज्ञान लेते हुऐ मेवात उपायुक्त अषोक ष्षर्मा ने सोमवार को भर्ती पैनल से जुडे अधिकारी सिविल सर्जन डॉ राजिंदर प्रसाद, डॉ जतिंदर सपड़ा, डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम मैनेजर सनोवर खान और मेवात डेवलपमेंट अथॉरिटी से प्रोजेक्ट मैनेजर शमीम खान को बुलाकर जानकारी हांसिल की।
 
   मेवात डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा आंध्र प्रदेश आदि राज्यों से करवाये गए है कोर्स को भर्ती पैनल ने गलत बताया जिसपर डीसी ने उनको जमकर फटकार लगाई। डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के भर्ती के पैनल से पूछा कि इस बारे क्या गाइडलाइन्स है तो वो कोई भी संतोषजनक उत्तर नही दे सके और स्वास्थ्य विभाग के पंचकूला बैठे अधिकारियों से इस मामले में राय लेने बारे कहा। बाद में डीसी ने सारे मामले ही जांच सीटीएम मेवात को सौप दी है।
 

क्या कहते हैं डीसी नूंह ?

 
 न्ूंह जिला के डीसी अषोक ष्षर्मा ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच सीटीएम मेवात को सौंप दी गई है। इस मामले को हरियाणा सरकार के चीफ सेक्रेटरी और अन्य अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाएगा तथा समस्या का जल्द से जल्द करवाया जाएगा । 

You cannot copy content of this page