करीब साढे पांच लाख रुपये की लागत से बना स्वागत बोर्ड आंधी में ताश के पत्तों की तरह ढह गया

Font Size

नगर पालिका प्रशासन ठेकेदार को बचाने के फिराक में लग गया है

यूनुस अलवी

मेवात :   करीब साडे पांच लाख रूपये की लागत से बना स्वागत बोर्ड षुक्रवार की देर रात मामूली आंधी में ताष के पत्तों की तरह ढह गया। पुन्हाना नगर पालिका क्षेत्र में षिकरावा मोड व होडल-नगीना रोड पर लगा स्वागत बोर्ड हल्की आंधी में उखड कर गिर जमीन पर गिर पडा। गनीमत तो यह रही की जिस समय हादसा हुआ उस समय कोई वाहन सडक पर नहीं था नही ंतो यह बोर्ड जान लेवा हो सकता था घटिया लागत से बने स्वागत बोर्ड के गिरने की अब लीपा-पोती करने की योजना बन रही है। पुन्हाना नगरपालिका द्वारा ठेेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की बजाए स्वागत बोर्ड को किसी वाहन की टक्कर से गिरा दिखाकर ठेकेदार को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। हादसे को बीस घंटे से अधिक का समय हो गया अभी तक पुन्हाना नगर पालिका की ओर से ठेकेदार के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज कराने बारे पुलिस में कोई षिकायत नहीं दी गई है।

ना ही ठेकेदार को कोई कारण नोटिस अभी तक भेजा गया है। कांग्रेस प्रदेष सचिव सहाब खां का कहना है कि इस मामले की जांच हो और ठेकेदार के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। अधिक पैसे कमाने के चक्कर में ठेकेदार ने स्वगत बोर्ड की नींच मामदंड के अनुसार नहीं भरी नीवं जहां करीब 6 फीट नीची होनी चाहिए थी इस बोर्ड की मात्र ढाई फीट ही भी गई।    मेवात में स्वागत बोर्ड बनाने वाली लक्ष्य इंटरप्राईजिज के मालिक अजय कंसल का कहना है कि स्वागत बोर्ड  की जितनी उंचाई होती है उसी हिसाब से फांउडेषन की गहराई होती है। कंसल का कहना है  िकइस स्वागत बोर्ड की उंचाई करीब 24 फीट है इस लिए इसकी जमीनी गहराई करीब 6 फीट होनी चाहिए थी लेकिन
मौके पर इसकी गहराई मात्र ढाई फीट है। जिसकी वजह से यह बोर्ड  थोडी आंधी का भी दवाब सहन नही कर सका और गिर गया।

 क्या कहती है नपा चैयरमेन

पुन्हाना नगर पालिका की चैयरमैन के ससुर ष्षमषुदीन ने बताया  िकवह अभी बिमार है। उसे जानकारी मिली है कि बोर्ड आंधी से नहीं बल्कि किसी वाहन की टक्कर से गिरा है। ष्षायद इसकी षिकायत पुलिस को भी दे दी गई है। वहीं उन्होने ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बारे में जवाब नहीं दिया।

 क्या कहती है पुलिस

पुन्हाना पुलिस चैकी प्रभारी जीतेन्दर ने बताया कि उनको जैसे ही रात के समय सूचना मिली वह टीम के साथ मौके पर पहुचा और बोर्ड को सडक से एक तरफ हटवाया गया। उन्होने बताया कि बोर्ड को किसी वहन ने टक्कर नहीं मारी है बल्कि वह आंधी से गिरा है। उन्होने बताया कि अभी तक उनके पास किसी की कोई षिकायत नहीं आई है।

करीब साढे पांच लाख रुपये की लागत से बना स्वागत बोर्ड आंधी में ताश के पत्तों की तरह ढह गया 2

You cannot copy content of this page