महिला विरोधी टिपण्णी के लिए घिरे ट्रम्प

Font Size

 प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिलेरी ने जमकर हमला बोला

न्यूयॉर्क : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प व डेमोक्रेटिक पार्टी प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन के बीच दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. इसमें हिलेरी क्लिंटन ने महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी करने के मामले को तूल देने की पूरी कोशिश की. उन्होंने ट्रम्प की महिला विरोधी टिपण्णी पर लोगों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की.

हालांकि, ट्रंप इस आरोप का जवाब माफी मांग कर पहेल भी दे चुके हैं लेकिन बहस में भी उन्होंने अपने आरोपों पर सफाई दी. दूसरी तरफ हिलेरी ने यह कहकर मामले को तूल दिया कि ट्रंप के दावे की जांच कर पाना संभव नहीं है. हिलेरी ने ध्यान दिलाया कि ट्रंप ने आज तक अपने दिए गए किसी बयान के लिए माफी नहीं मांगी है. हिलेरी ने बारबार यही कह कि वीडियो में जो दिखाई दे रहा है, वही ट्रंप का असली चेहरा है. हिलेरी ने तो यहाँ तक कह दिया कि  ट्रंप किसी भी लिहाज से अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं है.

जबकि डोनाल्ड ट्रंप ने इस आरोप को ख़ारिज करते हुए दावा किया कि  उन्होंने अपने परिवार और अमेरिकियों से कई बार अपने बयानों के लिए माफी मांगी है. उन्हें यह कह कट सफाई देनी पड़ी की वे महिलाओं की बहुत इज्जत करते हैं. उनका कहना था कि एक दूसरे का सम्मान करना ही अमेरिका को महान बनाता है.

उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं कि चर्चा करते हुए इस बेहद महंगी बताया. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में असीम संभावनाएं हैं.  मैं ओबामा की नीतियों को बदल दूंगा क्योंकि इनसे अमेरिका का नुकसान हो रहा है.

You cannot copy content of this page